यह ख़बर 08 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

'बैंग-बैंग' की शूटिंग के दौरान लगी थी ऋतिक रोशन के सिर में चोट : राकेश रोशन

खास बातें

  • राकेश रोशन ने बताया, "ऋतिक बैंकॉक में 'बैंग-बैंग' के लिए एक स्टंट सीन की शूटिंग कर रहा था, जिसमें उसे 30 फुट की ऊंचाई से पानी में गोता लगाना था... अभ्यास के दौरान वह गलत तरीके से नीचे गिरा, और उसके सिर में थोड़ी-सी चोट आ गई थी..."
मुंबई:

बॉलीवुड के अग्रणी और लोकप्रिय अभिनेताओं में शुमार किए जाने वाले अभिनेता ऋतिक रोशन के पिता और फिल्म निर्माता-निर्देशक राकेश रोशन ने जानकारी दी है कि जिस तकलीफ का उपचार करने के लिए रविवार को मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में ऋतिक का ऑपरेशन किया गया, वह दरअसल फिल्म 'बैंग-बैंग' की शूटिंग के दौरान लगी थी। वैसे, रविवार को 39-वर्षीय ऋतिक के सिर की सर्जरी सफल रही, और उनके पिता ने रविवार को ही उम्मीद जताई थी कि वह अगले 48 घंटों में अस्पताल से बाहर आ जाएंगे।

राकेश रोशन ने संवाददाताओं को बताया, "ऋतिक बैंकॉक के फुकेट में 'बैंग-बैंग' के लिए शूटिंग कर रहा था... वह एक स्टंट कर रहा था, जिसमें उसे अपना पैर एक जेट में फंसाकर 30 फुट की ऊंचाई तक जाना था और फिर नीचे पानी में गोता लगाना था... जब ऋतिक इसका अभ्यास कर रहा था, वह गलत तरीके से नीचे गिरा, और उसे एहसास भी नहीं हुआ कि उसके सिर में थोड़ी-सी चोट आ गई है..."

राकेश रोशन के अनुसार, "इसी की वजह से ऋतिक के सिर में दर्द हुआ और उसने दर्दनाशक दवा लेनी शुरू की और सोचा कि तीन-चार दिन में दर्द ठीक हो जाएगा, क्योंकि उसके साथ ऐसा ही कुछ 'कहो ना प्यार है' फिल्म की शूटिंग के दौरान भी हुआ था... इस बार दर्द दवाओं से बंद तो हो गया, लेकिन एक महीने बाद फिर से शुरू हो गया..."

हाल ही में अपने बेटे के साथ अपनी आने वाली फिल्म 'कृश 3' की शूटिंग खत्म करने वाले राकेश रोशन ने बताया, "शूटिंग के बाद मुंबई वापस आने पर ऋतिक के सिर का सीटी स्कैन कराया गया था, लेकिन उसमें कुछ नहीं निकला, लेकिन दर्द चार हफ्तों तक लगातार बढ़ता रहा..."

राकेश रोशन के अनुसार, "अगली शूटिंग के लिए प्राग (चेक गणराज्य) के लिए रवाना होने से एक दिन पहले, यानि 5 जुलाई को ऋतिक ने सिरदर्द के बारे में बताया... ऋतिक ने मेरी पत्नी (पिंकी) से कहा कि 'मैं ठीक नहीं हूं... कुछ गड़बड़ है', इसलिए हमने दूसरा सीटी स्कैन और एमआरआई कराया... शनिवार सुबह हम उसे लेकर गए और हमें बताया गया कि उसके सिर में खून का एक थक्का है... 7 जुलाई को ऋतिक को हिंदुजा अस्पताल में भर्ती कराया गया..."

ऋतिक रोशन का ऑपरेशन दोपहर तीन बजे शुरू हुआ, और पूरे 50 मिनट तक चले ऑपरेशन के दौरान उनके माता-पिता और पत्नी उपस्थित रहे। राकेश रोशन ने रविवार को भी सर्जरी खत्म होने के बाद कहा था कि ऋतिक बिल्कुल ठीक हैं, और उन्हें अगले 48 घंटे में अस्पताल से बाहर आ जाना चाहिए। उन्होंने कहा था कि ऋतिक पूरी तरह खतरे से बाहर हैं और पूर्ण रूप से ठीक होने की राह पर हैं।

सर्जरी से पहले भी राकेश रोशन ने बताया था, "ऋतिक के मस्तिष्क और खोपड़ी के बीच गांठ है... कह सकते हैं कि उसके दिमाग में गांठ है, मेडिकल भाषा में इसे क्रॉनिक सबड्यूरल हेमाटोमा कहते हैं... मैं और पूरा परिवार ऋतिक के साथ हैं..."

ऑपरेशन के लिए जाने से पहले ऋतिक ने स्वयं भी ट्विटर के माध्यम से अपनी सर्जरी की बात साझा की थी। उन्होंने लिखा था, "हम सब जानते हैं कि दिमाग की सहायता से ही हम अपने आसपास की खूबसूरत दुनिया रचते हैं... मैंने भी दिमाग की सहायता से कई काम किए हैं... हर किसी को दिमाग का महत्व पता होना चाहिए... दिमाग हमें देखने, सुनने, छूने, सूंघने, स्वाद चखने हर बात की ताकत देता है... यह हमें डर से जीतने और अविश्वसनीय काम करने का उत्साह देता है... शायद मेरे लिए यह वक्त दिमाग की ताकत को पूरी तरह से परखने और महसूस करने का है..."

Newsbeep

उन्होंने आगे लिखा था, "आज (रविवार) मेरे दिमाग की सर्जरी होने वाली है... मैं चाहता हूं कि आप सबको बताऊं कि मैं जल्द से जल्द अच्छा होने के पक्के इरादे के साथ जा रहा हूं..."

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


उल्लेखनीय है कि सिद्धार्थ आनंद द्वारा निर्देशित 'बैंग-बैंग' में कैटरीना कैफ और ऋतिक रोशन मुख्य भूमिकाओं में हैं, और यूरोप भर में फिल्माई जा रही इस फिल्म को कुछ बहुत अच्छे स्टंट दृश्यों की जरूरत थी, जिसकी वजह से ऋतिक इस तरह का अभ्यास कर रहे थे।