यह ख़बर 12 जनवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'अग्निपथ' मेरी सर्वाधिक चुनौतीपूर्ण फिल्म : ऋतिक

खास बातें

  • जब ऋतिक से पूछा गया, क्या 'अग्निपथ' के बाद अभिनेता के तौर पर उनकी छवि बदलेगी, 38-वर्षीय अभिनेता ने कहा, यह मेरे हाथ की बात नहीं।
मुंबई:

अपनी नई फिल्म 'अग्निपथ' में बॉलीवुड महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन के नक्शेकदम पर चलने जा रहे अभिनेता ऋतिक रोशन का कहना है कि वर्ष 1990 की एक्शन थ्रिलर का यह रीमेक उनके लिए अब की सर्वाधिक चुनौतीपूर्ण भूमिका रही।

वर्ष 2000 में 'कहो ना प्यार है' में मुख्य भूमिका निभाते हुए फिल्म जगत में कदम रखने वाले ऋतिक 'अग्निपथ' में अमिताभ का 'विजय दीनानाथ चौहान' का किरदार निभाते नजर आएंगे।

जब ऋतिक से पूछा गया, क्या 'अग्निपथ' के बाद अभिनेता के तौर पर उनकी छवि बदल पाएगी, तो 38-वर्षीय अभिनेता ने कहा, यह मेरे हाथ की बात नहीं है। हम फिल्म को सफल बनाने के लिए वह सब कर रहे हैं, जो हम कर सकते हैं। छवि बदलने में मैं भरोसा नहीं करता। मैं केवल पसंदीदा फिल्में करता हूं और कभी नहीं सोचता कि फिल्म मेरी छवि बदलेगी या नहीं।

उन्होंने कहा, अग्निपथ के मामले में, मुझे लगता है कि यह मेरी अब तक की सर्वाधिक चुनौतीपूर्ण भूमिका वाली फिल्म है, खासकर क्लाइमेक्स सीन... मैं इसके बारे में इससे ज्यादा नहीं बता सकता...

बीते साल में आई ऋतिक की फिल्म 'ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा' काफी सफल रही थी। वैसे 'अग्निपथ' का यह रीमेक करण जौहर बना रहे हैं, और उन्होंने इसके निर्देशन की जिम्मेदारी करन मल्होत्रा को सौंपी है, जबकि वर्ष 1990 में आई 'अग्निपथ' का निर्माण करण जौहर के पिता यश जौहर ने किया था, और मुकुल आनंद ने उसका निर्देशन किया था। इसी फिल्म के लिए अमिताभ बच्चन को सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का राष्ट्रीय पुरस्कार पहली बार मिला था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वर्ष 1990 की 'अग्निपथ' में अमिताभ के अलावा मिथुन चक्रवर्ती, माधवी, रोहिणी हट्टंगड़ी, नीलम, डैनी डैन्जोन्गपा, टीनू आनन्द और विक्रम गोखले ने महत्वपूर्ण भूमिकाएं निभाई थीं, जबकि 'अग्निपथ' के रीमेक में अमिताभ की जगह लेने वाले ऋतिक के साथ माधवी के स्थान पर प्रियंका चोपड़ा दिखाई देंगी, जबकि डैनी के स्थान पर खलनायक होंगे संजय दत्त। इस रीमेक में मिथुन चक्रवर्ती वाला कृष्णन अय्यर का किरदार गायब कर दिया गया है, जबकि राउफ लाला की भूमिका में ऋषि कपूर एक नया किरदार फिल्म में जोड़ेंगे।