यह ख़बर 07 जुलाई, 2013 को प्रकाशित हुई थी

ऋतिक के मस्तिष्क का सफल ऑपरेशन

ऋतिक के मस्तिष्क का सफल ऑपरेशन

खास बातें

  • मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में रविवार को अभिनेता ऋतिक रोशन के मस्तिष्क का ऑपरेशन सफल रहा। उनके पिता और फिल्म निर्माता राकेश रोशन ने कहा कि उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में ऋतिक अस्पताल से बाहर चले आएंगे।
मुंबई:

मुंबई के हिंदुजा अस्पताल में रविवार को अभिनेता ऋतिक रोशन के मस्तिष्क का ऑपरेशन सफल रहा। उनके पिता और फिल्म निर्माता राकेश रोशन ने कहा कि उम्मीद है कि अगले 48 घंटों में ऋतिक अस्पताल से बाहर चले आएंगे।

हिंदी सिनेमा जगत के अग्रणी और लोकप्रिय अभिनेताओं में शामिल ऋतिक का ऑपरेशन दोपहर तीन बजे शुरू हुआ। पूरे 50 मिनट चले ऑपरेशन के दौरान उनके माता-पिता और पत्नी उपस्थित रहे।

राकेश रोशन ने कहा कि सर्जरी समाप्त हो गई है और ऋतिक ठीक हैं। वह अगले 48 घंटे में अस्पताल से बाहर हो जाना चाहिए। वह पूरी तरह खतरे से बाहर हैं और पूर्ण रूप से ठीक होने की राह पर है।

सर्जरी के पहले राकेश रोशन ने बताया, "ऋतिक के मस्तिष्क और खोपड़ी के बीच गांठ है। कह सकते हैं कि उसके दिमाग में गांठ है, मेडिकल की भाषा में इसे क्रॉनिक सबड्यूरल हेमाटोमा कहते हैं। मैं और पूरा परिवार ऋतिक के साथ हैं।"

Newsbeep

ऑपरेशन के लिए जाने से पहले ऋतिक (39) ने ट्विटर के माध्यम से अपनी सर्जरी की बात साझा की। उन्होंने लिखा, "हम सब जानते हैं कि दिमाग की सहायता से ही हम अपने आस पास की खूबसूरत दुनिया रचते हैं। मैंने भी दिमाग की सहायता से कई काम किए हैं। हर किसी को दिमाग का महत्व पता होना चाहिए। दिमाग हमें देखने, सुनने, छूने, सूंघने, स्वाद चखने हर बात की ताकत देता है। यह हमें डर से जीतने और अविश्वसनीय काम करने का उत्साह देता है। शायद मेरे लिए यह वक्त दिमाग की ताकत को पूरी तरह से परखने और महसूस करने का है।" उन्होंने आगे लिखा, "आज (रविवार) मेरे दिमाग की सर्जरी होने वाली है। मैं चाहता हूं कि आप सबको बताऊं कि मैं जल्द से जल्द अच्छा होने के पक्के इरादे के साथ जा रहा हूं।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com


बीते 27 जून को ऋतिक ने अपनी बहुप्रतीक्षित फिल्म 'कृश 3' का पोस्टर फेसबुक पर साझा किया था। फिल्म इस साल चार नवंबर को प्रदर्शित होगी।