मैं संजय दत्त का दोस्त नहीं हूं लेकिन उनकी कहानी से प्रभावित हूं : राजकुमार हिरानी

मैं संजय दत्त का दोस्त नहीं हूं लेकिन उनकी कहानी से प्रभावित हूं : राजकुमार हिरानी

राजकुमार हिरानी (फाइल फोटो)

मुंबई:

अभिनेता संजय दत्त के जीवन पर आधारित एक फिल्म का निर्माण करने जा रहे निर्देशक राजकुमार हिरानी का कहना है कि वह दत्त के दोस्त नहीं हैं लेकिन वे दोनों एक दूसरे का सम्मान करते हैं। ‘मुन्नाभाई’ सीरीज़ में काम करने वाले हिरानी बहुत जल्द दत्त के जीवन को बड़े पर्दे पर दिखाने जा रहे हैं।
 


हिरानी कहते हैं ‘मैंने संजय के साथ तीन फिल्मों में काम किया है। मैं यह नहीं कह रहा हूं कि मैं उनका दोस्त हूं लेकिन मैं उन्हें जानता हूं। मैं उनका सम्मान करता हूं और वह मेरा सम्मान करते हैं इसलिए शायद उन्होंने अपनी कहानी को बयां करने के लिए मुझे चुना है।’ अपनी बात पूरी करते हुए हिरानी ने कहा कि 'पिछली बार जब वह यहां थे तब मैंने उन्हें पूरी पटकथा सुनाई थी। वह इस बात से अवगत थे कि यह क्या हो रहा है।’
 
थ्री इडियट्स के निर्देशक हिरानी का मानना है ‘मेरे लिए एक फिल्म बनाने का एकमात्र कारण एक दिलचस्प कहानी होती है और कुछ भी नहीं। मैं उनकी वास्तविक जीवन की कहानी से बहुत प्रभावित था, मैंने सब कुछ दरकिनार कर दिया और सोचा कि यह वही कहानी है जिसपर मैं फिल्म बनाना चाहता हूं।’ गौरतलब है कि ड्रग्स की कथित तौर पर लत से लेकर 1993 में मुंबई में हुए सिलसिलेवार बम धमाकों के मामले में अपनी भागदीरी तक संजय दत्त ने अपने जीवन में बहुत से उतार-चढ़ाव देखें हैं। फिलहाल संजय अवैध हथियार रखने के जुर्म में पुणे की येरवडा जेल में सज़ा काट रहे हैं।
Newsbeep

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com