NDTV Khabar

शंकर जीनियस निर्देशक, उनके साथ काम करना चाहता हूं : आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
शंकर जीनियस निर्देशक, उनके साथ काम करना चाहता हूं : आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर

This image was posted on Instagram by http://instagram.com/schwarzenegger

भारतीय सिनेप्रेमियों के बीच 'टर्मिनेटर' के रूप में मशहूर हॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर भारतीय फिल्म निर्देशक शंकर की किसी फिल्म में काम करने के लिए बेहद उत्सुक हैं। एनडीटीवी से बातचीत में उन्होंने कहा कि जहां तक विज़ुअल इफेक्ट्स और अभिनेताओं से काम करवाने का सवाल है, शंकर जीनियस निर्देशक हैं।

अमेरिका के सबसे बड़े राज्य कैलिफोर्निया के दो बार गवर्नर रह चुके आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर दरअसल शंकर की आगामी फिल्म 'आई' के ऑडियो लॉन्च के अवसर पर चेन्नई में मौजूद थे। उल्लेखनीय है कि शंकर ने मुख्य रूप से तमिल फिल्में बनाई हैं, और उनकी कई फिल्में हिन्दी में डब करने के बाद रिलीज़ की गईं, जो काफी हिट रहीं। हिन्दी सिनेदर्शक शंकर को 'जेन्टलमैन', 'कादलन (हमसे है मुकाबला)', 'शिवाजी - द बॉस' तथा 'एन्थिरन (रोबोट)' के निर्देशक के रूप में जानते हैं।

एनडीटीवी से बातचीत के दौरान आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने कहा, "विज़ुअल इफेक्ट्स और अभिनेताओं से काम करवाने के मामले में शंकर जीनियस हैं... मैं जब भी सृजनात्मकता से भरपूर निर्देशकों के साथ काम करता हूं, मेरी फिल्में सफल होती है... इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि वह भारतीय फिल्म है, जर्मन फिल्म है, या अमेरिकन फिल्म है, बल्कि सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि निर्देशक अच्छा और सृजनात्मकता से भरपूर हो, जिसके पास अच्छा विज़न भी हो, और शंकर के पास यह सब है..."

हालांकि आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने पसंदीदा भारतीय अभिनेता के रूप में किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन कहा, "भारतीय अभिनेताओं के साथ काम करना बेहद शानदार रहेगा..."

अगले साल रिलीज़ होने जा रही उनकी सबसे ज़्यादा चर्चित फिल्म शृंखला 'टर्मिनेटर' की पांचवीं कड़ी में वापसी को लेकर भी आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर काफी उत्साहित हैं। उन्होंने कहा, "हां (मैं उत्साहित हूं), हमने हाल ही में 'टर्मिनेटर 5' की शूटिंग खत्म की है... यह अगले साल जुलाई की शुरुआत में रिलीज़ हो जाएगी... वापसी के बारे में सोचकर अच्छा लग रहा है, क्योंकि यह उस प्रकार की फिल्म है, जिसने 30 साल पहले मेरे करियर को वास्तव में काफी आगे बढ़ा दिया था... सो, एक प्रकार से अपनी फिटनेस और गवर्नर के रूप में मेरे राजनैतिक कार्यकाल के बाद मैं मनोरंजन के क्षेत्र वापसी कर रहा हूं..."

प्रोफेशनल बॉडी बिल्डिंग के क्षेत्र में सात बार 'मिस्टर ओलिम्पिया' और तीन बार 'मिस्टर यूनिवर्स' का खिताब जीत चुके आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर आज भी अपनी फिटनेस और शरीर सौष्ठव को लेकर काफी सजग रहते हैं। उन्होंने बताया कि वह आज भी हर रोज़ जिम में जाकर कसरत करते हैं। उन्होंने कहा, "जैसे-जैसे हमारी उम्र बढ़ती है, फिट रहने के लिए हमारा कसरत करना बेहद महत्वपूर्ण है..." आज से 45 साल पहले लोगों को शारीरिक फिटनेस के प्रति जागरूक करने के लिए अभियान चलाने वाले आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर के मुताबिक "अब मैं फॉसिल फ्यूल के खिलाफ अभियान चला रहा हूं, क्योंकि उससे ग्लोबल वार्मिंग होती है..."

अपनी चेन्नई यात्रा के दौरान आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जे जयललिता से भी मुलाकात की, और सामान्य मुद्दों पर बातचीत की। जब उनसे यह पूछा गया कि क्या अभिनेता अच्छे नेता होते हैं, आर्नोल्ड श्वार्ज़नेगर ने कहा, "जिसके पास भी विज़न होगा, और वह अपने काम प्रति लगनशील होगा, वह अच्छा नेता बन सकता है..."

टिप्पणियां


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement