यह ख़बर 03 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

19 साल की उम्र में रेप की पीड़ा झेल चुकी हूं : लेडी गागा

पॉप स्टार लेडी गागा (फाइल फोटो)

लॉस एंजिलिस:

पॉप स्टार लेडी गागा ने खुलासा किया है कि वह 19 साल की उम्र में बलात्कार की पीड़ा से गुजर चुकी हैं और हादसे से उबरने के लिए उन्होंने भावनात्मक उपचार का सहारा लिया था।

हॉवर्ड स्टर्न के साथ साक्षात्कार के दौरान गागा ने खुले दिल से अपनी भावनाओं को साझा किया। साक्षात्कार के दौरान गागा (28) ने अपने अनुभवों को याद करते हुए बताया वह भी यौन उत्पीड़न की शिकार हो चुकी हैं। उस वक्त उनकी उम्र कोई 19 वर्ष के आसपास रही होगी।

लेडी गागा ने कहा, इतने दिनों बाद आज वह इस हादसे को इसलिए बयां कर रही हैं, क्योंकि वह नहीं चाहती थी कि इस वाकये के जरिये उन्हें जाना-समझा जाए। गागा ने कहा, मैं ऐसे भी दौर से गुजर चुकी हूं, जिन पर आज मैं हंस सकती हूं, क्योंकि सालों पहले इस पीड़ा से उबरने के लिए मैंने मानसिक और शारीरिक उपचार के साथ भावनात्मक उपचार का भी सहारा लिया था।

उन्होंने बताया, संगीत मेरे लिए चमत्कारिक है। आप जानते हैं कि एक वक्त में अपने आप में सिमट गई थी। तब मैं, मैं नहीं थी। उस वक्त मेरी उम्र कोई 19 साल रही होगी। मैं कैथोलिक में थी, तभी यह हादसा हुआ। तब मैं यही सोचती रही कि उफ्फ, क्या बड़ों का यही तरीका होता है?

गागा ने कहा कि इससे पहले उन्होंने अपने यौन उत्पीड़न की जानकारी इसलिए नहीं दी थी, क्योंकि वह नहीं चाहती थीं कि हमलावर को उनके आगे बढ़ने की प्रेरणा को लेकर कोई भी श्रेय मिले।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com