PICS : जानें बिग बॉस के विजेताओं का इन दिनों क्या है हाल?

PICS : जानें बिग बॉस के विजेताओं का इन दिनों क्या है हाल?

बिग बॉस के अब तक 8 सीज़न आ चुके हैं

लोकप्रिय रिएलिटी शो बिग बॉस सीज़न 9 की घोषणा कर दी गई है और चैनल ने आधिकारिक रूप से सलमान ख़ान के साथ इस शो का पहला प्रोमो भी रिलीज़ कर दिया है। आमतौर पर 3 महीने तक चलने वाला इस शो से कई बार ऐसी हस्तियों को भी पहचान मिल जाती है जिन्हें कार्यक्रम से पहले कुछ ख़ास पहचान हासिल नहीं थी।

इन्हीं में से कुछ नाम ऐसे होते हैं जो इस शो के विजेता बनकर रिएलिटी शो के इतिहाल में अपना नाम दर्ज करवा लेते हैं। एक नज़र उन नामों पर जो बिग बॉस के इस पेचिदा घर में आखिर तक टिक पाए और फिलहाल क्या है इन विजेताओं के हाल -
 


पहले सीज़न के विजेता रहे राहुल रॉय न शो से पहले दिखाई दिए थे और न ही शो के बाद ज्यादा नज़र आए। 'आशिक़ी' के इस हीरो का कुछ सालों से ऑस्ट्रेलिया आना जाना लगा हुआ था और बताया जा रहा है कि वह बहुत जल्द फिल्मों में वापसी कर सकते हैं।
 
तस्वीर सौजन्य : ashutoshkaushik@facebook

उत्तरप्रदेश के सहारनपुर से एमटीवी रोड़ीज़ और फिर बिग बॉस सीज़न 2 की जीत, आशुतोष कौशिक ने कम समय में काफी सफलता हासिल की है। इसके बाद आशुतोष कुछ कॉमेडी शोज़ में भी नज़र आए लेकिन फिलहाल पूरी तरह नदारद हैं। हालांकि ज़िला गाज़ियाबाद में भी वह नज़र आए थे लेकिन जिस तेज़ी से वह ऊपर उठे थे, उतनी ही तेज़ी से वह स्क्रीन से गायब भी हो गए।
 

तस्वीर सौजन्य : vindudarasingh@facebook

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

विंदू दारा सिंह ने बिग बॉस के तीसरे सीज़न में जीत हासिल करके यह साबित किया कि उनकी पहचान सिर्फ उनके पिता दारा सिंह से ही नहीं है। इसके बाद वह फिल्मों और टेलीविज़न पर नज़र आने लगे लेकिन बड़ा ट्विस्ट तब आया जब उनका नाम आईपीएल सट्टेबाज़ी की वजह से सुर्खियों में आया।

सीज़न 4 की विजेता श्वेता तिवारी रहीं जो भोजपूरी फिल्मों और हिंदी टेलीविज़न पर काफी लोकप्रिय नाम हैं। पिछले दिनों इन्होंने सीरियस बहू के रोल से कॉमेडी की तरफ रुख़ किया है। हालांकि हिंदी फिल्मों में श्वेता कुछ ख़ास सफलता हासिल नहीं कर पाईं हैं लेकिन क्षेत्रीय सिनेमा में वह काफी लोकप्रिय हैं।

टीवी कलाकार जूही परमार ने सीज़न 5 को शानदार तरीके से खेलकर विजेता की ट्रॉफी अपने नाम की थी। जूही पहले से ही टेलीविज़न का जाना माना नाम हैं लेकिन फिलहाल वह कम ही दिखाई दे रही हैं।

तस्वीर सौजन्य : urvashidholakia@facebook

सीज़न 6 की  विजेता ट्रॉफी एक बार फिर टीवी अभिनेत्री उर्वशी ढोलकिया के हाथ लगी जिन्होंने कॉमेडी के अलावा नेगेटिव किरदार में भी काफी नाम कमाया है। बिग बॉस जीतने के बाद भी उनका टीवी करियर जारी है।

मॉडल और अभिनेत्री गौहर ख़ान ने अपने लाजवाब प्रदर्शन के साथ बिग बॉस सीज़न 7 अपने नाम किया। इस शो में हाउज़मेट कुशाल टंडन के साथ उनकी बढ़ती नज़दीकियां काफी चर्चा में रहीं। हालांकि कुछ समय पहले इन दोनों ने ही अलग होने की आधिकारिक घोषणा कर दी थी।

बिग बॉस सीज़न 8 यानि पिछले साल के शो में गौतम गुलाटी विजेता रहे थे जो टेलीविज़न का एक और जाना पहचाना नाम है। इन दिनों गौतम, क्रिकेटर अज़हरुद्दीन की बायोपिक 'अज़हर' की शूटिंग में व्यस्त हैं जिसमें अहम रोल इमरान हाशमी निभा रहे हैं।