NDTV Khabar

पहली बार किसी लैटिन अमेरिकी फिल्‍म में बॉलीवुड स्‍टाइल के साथ बिहारी बाबू की दस्‍तक

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पहली बार किसी लैटिन अमेरिकी फिल्‍म में बॉलीवुड स्‍टाइल के साथ बिहारी बाबू की दस्‍तक

प्रभाकरण शरण की फिल्‍म का पोस्‍टर

खास बातें

  1. एक्‍टर प्रभाकर शरण बिहार के मोतिहारी से रखते हैं ताल्‍लुक
  2. 1997 से रह रहे हैं कोस्‍टा रिका में
  3. एकदम बॉलीवुड अंदाज में बनाई गई है फिल्‍म

बिहार का एक शख्‍स फिल्‍मी हीरो बनने का अरमान लेकर मुंबई में मायानगरी पहुंचा. वहां पर उसको ठोकरें मिली, सफलता नहीं मिली. उसने हिम्‍मत नहीं हारी और काम की तलाश में लैटिन अमेरिकी देश कोस्‍टा रिका चला गया. वहां पर भी उसकी राह आसान नहीं रही लेकिन हिम्‍मत और जज्‍बे से उसने अपने लिए जगह बनाई और अब प्रभाकर शरण (36) नाम का यह शख्‍स कोस्‍टा रिका में बड़े पर्दे पर हीरो के रूप में अपनी किस्‍मत आजमाने जा रहा है.

प्रभाकर शरण बिहार के मोतिहारी से ताल्‍लुक रखते हैं. इनकी पहली फिल्‍म इनरेदादोस : ला कंफ्यूजन (अंग्रेजी में Entangled: The Confusion) अगले साल नौ फरवरी को रिलीज होने जा रही है. मोटे तौर पर हिंदी में इसका अर्थ 'प्‍यार और घनचक्‍कर' होगा. इस फिल्‍म के साथ ही प्रभाकर किसी लैटिन अमेरिकी फिल्‍म में काम करने वाले पहले भारतीय शख्‍स हो गए हैं.

बॉलीवुड से प्रेम  
प्रभाकर शरण को शुरू से ही बॉलीवुड फिल्‍मों में काम करने की तमन्‍ना रही. उन्‍होंने शुरू में मुंबई में काम पाने के लिए बहुत हाथ-पांव भी मारे लेकिन कोई सफलता नहीं मिली. उसके बाद हरियाणा में पढ़ाई करने के बाद आगे की पढ़ाई के लिए 1997 में कोस्‍टा रिका चले गए. पढ़ाई खत्‍म करने के बाद उन्‍होंने बिजनेस में भी हाथ आजमाया लेकिन बहुत कामयाबी नहीं मिली. उसके बाद कोस्‍टा रिका में रहने के दौरान उन्‍होंने वहां पर बॉलीवुड तड़के यानी गीत-संगीत, एक्‍शन और डांस से भरपूर फिल्‍म बनाने की सोची.


उसी का नतीजा है कि यह फिल्‍म बनाई गई है. इस लिहाज से खास बॉलीवुड अंदाज में बनाई गई यह पहली लैटिन अमेरिकी फिल्‍म है. हालांकि उन्‍होंने इस फिल्‍म में भारतीय हीरो नहीं बल्कि कोस्‍टा रिका के कैरेक्‍टर को पर्दे पर उतारा है. इस फिल्‍म की हीरोइन एक लोकप्रिय स्‍थानीय टीवी कलाकार नैंसी डोबल्‍स हैं.

इस फिल्‍म के निर्देशक आशीष मोहन हैं. आशीष मोहन 'खिलाड़ी 786' जैसी बॉलीवुड फिल्‍में बना चुके हैं. बॉलीवुड से जुड़ी हस्तियों ने फिल्‍म के डांस, म्‍यूजिक और एक्‍शन की कोरियोग्राफी की है.

टिप्पणियां

मिल रही भरपूर लोकल मीडिया कवरेज
नौ फरवरी को यह फिल्‍म रिलीज होने जा रही है. कोस्‍टा रिका के राष्‍ट्रपति फिल्‍म के प्रीमियर में चीफ गेस्‍ट होंगे. कोस्‍टा रिका के अलावा अन्‍य लैटिन अमेरिकी देशों में भी इस फिल्‍म को दिखाया जाएगा. भारतीय और अमेरिकी दर्शकों के लिए इसे हिंदी और अंग्रेजी में भी डब किया गया है. कोस्‍टा रिका और लैटिन अमेरिकी मीडिया में इस फिल्‍म को बहुत कवरेज दी जा रही है.

उसकी सबसे बड़ी वजह यह है कि इस तरह की बॉलीवुड अंदाज की फिल्‍में बनाने का चलन वहां नहीं है. यह बॉलीवुड अंदाज में बनाई जा रही अपनी किस्‍म की कोस्‍टा रिका की पहली फिल्‍म है. शायद इसीलिए इसको इतनी लोकल मीडिया कवरेज मिल रही है.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement