NDTV Khabar

समुद्र के बीचों-बीच से लेकर मिस्र के पिरामिड तक मनाया गया अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस

अबू धाबी में लगभग 500 लोगों ने योग किया. दुनिया के 7 अजूबों में शामिल चीन की दीवार पर भी हजारों लोगों ने एक साथ योग किया.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
समुद्र के बीचों-बीच से लेकर मिस्र के पिरामिड तक मनाया गया अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस

यह फोटो @indembcairo के ट्विटर अकाउंट से लिया गया है.

खास बातें

  1. दुनिया भर में आज मनाया गया तीसरा अंतररार्ष्‍टीय योग दिवस
  2. अबू धाबी में लगभग 500 लोगों ने योग किया
  3. चीन की दीवार पर भी हजारों लोगों ने एक साथ योग किया
नई दिल्‍ली:
टिप्पणियां
दुनिया भर में मनाए जा रहे तीसरे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बारिश के बीच हजारों लोगों के साथ योग किया. हालांकि शुरुआत में बारिश को देख लग रहा था कि शायद अब उतनी संख्‍या में लोग योग के लिए नहीं पहुंचेंगे, लेकिन इस सब के बाद भी योग के इस उत्‍सव के जश्‍न में कोई कमी देखने में नहीं आई. इस मौके पर सिर्फ लखनऊ में ही नहीं, बल्कि भारत समेत दुनिया के कई इलाकों में योग दिवस मनाया गया और योग के लिए एक साथ आपस में जुड़े लोगों ने बेहद खूबसूरत तस्‍वीर तैयार की. जहां भारतीय जल सेना के जवानों ने दक्षिणी हिंद महासागर में योगा का अभ्‍यास किया. वहीं अबू धाबी में लगभग 500 लोगों ने योग किया. दुनिया के 7 अजूबों में शामिल चीन की दीवार पर भी हजारों लोगों ने एक साथ योग किया. यहां फोटो में देखें अंतररार्ष्‍टीय योग दिवस की कुछ खूबसूरत तस्‍वीरें...
 
yoga day

योगा दिवस पर समुद्र के बीच योग करते नौसेना के जवान.

yoga day

चीन में भी योग दिवस पर लोगों खूब उत्‍साह दिखाया.

 
 
 
yoga on china wall





 



भारतीय सनातन परंपरा से जुड़े योग को अपनाते हुए साल 2015 से अंतरराष्‍ट्रीय योग दिवस मनाना शुरू किया गया है. यह हर साल 21 जून को मनाया जाता है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement