IPL खत्म: ट्विटर यूजर्स को फिर सताने लगी 'सूर्यवंशम' की जहर वाली खीर

रविवार रात रोमांचक मुकाबले में राइजिंग पुणे सुपरजाएंट को हराकर मुंबई इंडियंस ने इतिहास रच दिया है. आईपीएल मैच खत्म होने के बाद सोशल मीडिया यूजर्स को एक बार फिर फिल्म 'सूर्यवंशम' की याद सताने लगी है. फिल्म को लेकर लोगों ने एक के बाद एक कई ट्वीट्स किए.

IPL खत्म: ट्विटर यूजर्स को फिर सताने लगी 'सूर्यवंशम' की जहर वाली खीर

आईपीएल मैच खत्म होने के बाद लोगों को याद आई अमिताभ बच्चन की 'सूर्यवंशम'

खास बातें

  • IPL खत्म 'सूर्यवंशम' की वापसी को लेकर लोगों का ट्विटर रिएक्शन
  • 18 सालों से लगातार टीवी पर आ रही 'सूर्यवंशम'
  • 'सूर्यवंशम' में अमिताभ ने निभाया हीरा और भानू ठाकुर का किरदार
नई दिल्ली:

रविवार रात मुंबई इंडियंस और राइजिंग पुणे सुपरजाएंट के बीच एक शानदार फाइनल मैच देखने को मिला. मैच से पहले जीत की हवा पुणे के लिए बह रही थी, लेकिन आखिरी में बाजी मुंबई ने मारी ली. बेहद रोमांचक मुकाबला में मुंबई इंडियंस ने पुणे को सिर्फ एक रन से हराकर तीसरी बार ट्रॉफी अपने नाम करने के साथ इतिहास भी रचा. मैच खत्म होने के बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने अलग-अलग रिएक्शन दिए. कुछ ने हार-जीत पर लेकर अपनी राय दी. तो कुछ लोगों ने टीवी पर 'सूर्यवंशम' के लौटने की बधाई दे डाली.  









आईपीएल खत्म होते ही लोगों को 'सूर्यवंशम' की याद सताने लगी. ट्विटर पर यूजर्स ने फिल्म के सबसे पॉपुलर किरदार हीरा ठाकुर, भानु ठाकुर की वापसी को लेकर रिएक्शन दिए.
अमिताभ बच्चन अभिनीत फिल्म 'सूर्यवंशम' को रिलीज हुए 18 साल बीत चुके हैं. 21 मई 1999 को बड़े पर्दे पर आई यह फिल्म फ्लॉप रही थी. लेकिन छोटे पर्दे पर इसे बार-बार दिखाया जाता है. फिल्म को टीवी पर इतनी बार दिखाया जा चुका है कि अब दर्शकों को इसके डायलॉग तक रट गए हैं. 'सूर्यवंशम' के 18 साल पूरे होने पर अमिताभ बच्चन ने लिखा, "सूर्यवंशम को 18 साल पूरे हुए. गजब की कहानी है. टीवी पर खूब दिखाई गई. ऐसे कई लोगों से मिला हूं जो इस फिल्म को पसंद करते हैं."

बता दें, जिस साल यह फिल्म रिलीज हुई थी. उसी साल मैक्स चैनल को लॉन्च किया गया था. कुछ महीनों पहले सोनी मैक्स की मार्किेटिंग हैड वैशाली शर्मा ने एक बयान में बताया था कि चैनल ने इस फिल्म के 100 साल के राइट्स खरीद रखे हैं. इसी वजह से यह बार-बार टीवी पर दिखाई जाती है. चैनल सैट मैक्स का नाम बदलकर अब सोनी मैक्स हो गया है.

'सूर्यवंशम' में अमिताभ बच्चन डबल रोल में दिखे थे. उन्होंने इसमें भानू प्रताप सिंह और हीरा सिंह का किरदार निभाया था. फिल्म में एक्ट्रेस सौंदर्या रघु और जयासुधा ने अहम किरदार निभाया. अमिताभ की इन दोनों हीरोइनों जयासुधा और सौंदर्या के डॉयलाग रेखा ने डब किए थे। फिल्म में राधा सिंह का किरदार निभाने वाली सौंदर्या का 2004 में एक प्लेन क्रैश हादसे में निधन हो गया था. सौंदर्या साउथ की पॉपुलर एक्ट्रेस रहीं, उन्होंने कन्नड़, तेलुगु, तमिल और मलयालम की कई फिल्मों में काम किया था. 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com