यह ख़बर 17 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

'खान' होना फिल्म की सफलता की गारंटी नहीं : इरफान

खास बातें

  • अभिनेता इरफान बॉलीवुड के ऐसे खान हैं, जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर भूमिकाएं निभाई हैं। अब इरफान ने अपने नाम से खान हटा लिया है।
मुंबई:

अभिनेता इरफान बॉलीवुड के ऐसे खान हैं, जिन्होंने हमेशा लीक से हटकर भूमिकाएं निभाई हैं। अब इरफान ने अपने नाम से खान हटा लिया है। इरफान मानते हैं कि खान होना सफलता की गारंटी नहीं।

इरफान को हालांकि इस बात की खुशी है कि उनके काम को लेकर बॉलीवुड में हमेशा चर्चा रहती है। फिल्म जगत में खान नाम के वर्चस्व के बारे में पूछे जाने पर इरफान ने कहा, "मैं यह नहीं समझ पा रहा हूं कि आप सभी खान लोगों को एक ही झोले में डालकर मिलाना क्यों चाहते हैं? अगर मेरा नाम इरफान अली होता तो क्या मेरी तुलना किसी से की जाती।"

इरफान ने कहा, "हर किसी का अपना स्थान है और नाम के पीछे खान लगे होने से फायदा नहीं होता। आप देख सकते हैं कि इसी फिल्म उद्योग में कई खान ऐसे भी हैं, जिनके पास काम नहीं है।" इरफान की हालिया फिल्म 'पान सिंह तोमर' को काफी सराहा गया है। इसी फिल्म से पहले इरफान ने अपने नाम से खान हटा दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इरफान ने कहा, "खान सिर्फ एक उपनाम है। यह आप पर है कि आप इसे कितना तवज्जो देते हैं। हर कोई अपना ताकत के साथ खड़ा है। आमिर खान का नाम अगर कुछ और होता तब भी वह अपनी पहचान बनाने में सफल रहते क्योंकि उनका काम उनके नाम से अधिक बड़ा होकर सामने आता है।"