इरफान खान बोले 'हिन्दी मीडियम' के लिए सेंसर बोर्ड के डिस्क्लेमर की मांग चर्चा योग्य है

सेंसर बोर्ड के मुताबिक अपकमिंग फिल्म 'हिन्दी मीडियम' में काल्पनिक कृति का डिस्क्लेमर लगाया जाना चाहिए. इस बात से फिल्म के लीड एक्टर सहमत नहीं है.

इरफान खान बोले 'हिन्दी मीडियम' के लिए सेंसर बोर्ड के डिस्क्लेमर की मांग चर्चा योग्य है

इरफान खान और सबा कमर स्टारर 'हिंदी मीडियम' 19 मई को रिलीज होगी.

खास बातें

  • सेंसर बोर्ड ने 'हिन्दी मीडियम' में डिस्क्लेमर लगाने की मांग की है.
  • सेंसर के इस फैसले से इरफान खान नाखुश हैं.
  • साकेत चौधरी के डायरेक्शन में बनी यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी.
नई दिल्ली:

अभिनेता इरफान खान ने कहा है कि उनकी आगामी फिल्म 'हिन्दी मीडियम' के साथ 'काल्पनिक कृति' का डिस्क्लेमर लगाए जाने की सेंसर बोर्ड की मांग पर चर्चा हो सकती है. 'हिन्दी मीडियम' एक कॉमेडी सटायर है, जिसमें मीडिल क्लास पेरेंट्स इंग्लिश मीडियम के स्कूल में अपने बच्चे के दाखिले के लिए संघर्ष करते है. इरफान ने फिल्म के प्रमोशन के लिए आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, "अगर कोई फिल्म सच्ची घटनाओं पर आधारित है तो प्रोड्यूसर को यह कहना चाहिए कि फिल्म सच्ची घटनाओं पर बेस्ड है. मेरे खयाल से यह मांग चर्चा योग्य है." बता दें, केंद्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड (सीबीएफसी) चाहता है कि निर्माता फिल्म के साथ चेतावनी भी दिखाए क्योंकि इससे शैक्षणिक संस्थान को बुरा लग सकता है.
 

 

Hindi Medium is releasing on the 19th of May

A post shared by Saba Qamar (@sabaqamarzaman) on


इरफान खान इस फिल्म की स्पेशल स्क्रीनिंग शनिवार को यहां दिल्ली के शिक्षा मंत्री मनीष सिसोदिया के लिए रखेंगे. 
इस संबंध में जारी एक बयान के अनुसार, फिल्म की स्क्रीनिंग में आम आदमी पार्टी (आप) की नेता आतिशी मार्लेना भी मौजूद रहेंगी. बता दें, साकेत चौधरी के डायरेक्शन में बनी 'हिन्दी मीडियम' में दिखाया गया है कि कैसे ज्ञान अर्जित करने के एक बेहतरीन माध्यम शिक्षा का इस्तेमाल असमानता को बढ़ावा देने के लिए किया जा रहा है. फिल्म में पाकिस्तानी अभिनेत्री सबा कमर भी मुख्य भूमिका में हैं. दिनेश विजन और भूषण कुमार द्वारा प्रोड्यूस की गई यह फिल्म 19 मई को रिलीज होगी.

(इनपुट भाषा और आइएएनएस से भी) 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com