NDTV Khabar

ऐश्वर्या : दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हुई 42 की, देखिए कुछ यादगार तस्वीरें

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऐश्वर्या : दुनिया की सबसे खूबसूरत लड़की हुई 42 की, देखिए कुछ यादगार तस्वीरें

ऐश्वर्या राय बच्चन अपनी बेटी आराध्या के साथ (फाइल फोटो)

ऐश्वर्या राय बच्चन जिन्हें दुनिया की सबसे खूबसूरत महिला के ताज से नवाज़ा जा चुका है, आज 42 साल की हो गई हैं। अंतर्रराष्ट्रीय स्तर पर भारत के प्रतिनिधित्व करने से लेकर एक प्यारी सी बच्ची की मां बनने तक के सफर में इस अदाकारा ने कुछ उतार और कई चढ़ाव देखे हैं। एक लंबे अंतराल के बाद ऐश्वर्या के प्रशंसकों ने हाल ही में उन्हें संजय गुप्ता की 'जज़्बा' में देखा। एक नज़र इस बॉलीवुड दीवा के अब तक के सफर पर...
ऐश्वर्या का जन्म मैंगलोर में हुआ था और उनके परिवार में माता-पिता के अलावा उनके एक बड़े भाई आदित्य राय भी हैं जो मर्चेंट नैवी में काम करते हैं।

मुंबई में पली बढ़ी ऐश्वर्या बनना तो आर्किटेक्ट चाहती थी लेकिन किस्मत ने उन्हें मॉडलिंग के करियर में पहुंचा दिया।

मॉडलिंग में वह इतनी सफल रहीं की 1994 में मिस वर्ल्ड का ताज उन्हें पहना दिया गया।

अंतर्रराष्ट्रीय स्तर पर नाम कमाने के बाद ऐश्वर्या ने भारत वापसी के बाद फिल्मों में किस्मत आज़माने के बारे में सोचा और इस तरह उनकी पहली फिल्म तमिल भाषा की 'इरुवर' रही।

ऐश्वर्या की खूबसूरती के चर्चे चारों और थे और बॉलीवुड भी इससे अछूता नहीं था। दक्षिण भारत के साथ ऐश्वर्या ने बॉलीवुड में भी कई फिल्में की लेकिन 'हम दिल दे चुके सनम' से उनका अभिनय पक्ष भी सामने आया। इस दौरान ऐश्वर्या और सलमान कथित तौर पर काफी करीबी दोस्त बन गए थे।

मुख्य धारा से अलग हटकर बनने वाली फिल्मों में भी ऐश्वर्या के काम को सरहाया गया। इसमें ऋतुपर्णो घोष की 'चोखेर बाली' और 'रैनकोट' को नहीं भुलाया जा सकता।

इसके अलावा ऐश्वर्या की 'उमराव जान' जो बॉक्स ऑफिस पर बुरी तरह पिट गई लेकिन जे पी दत्ता की बनाई इस रिमेक में इस अभिनेत्री की खूबसूरती ने एक बार फिर सबके दिल की धड़कने रोक दी।

2007 में ऐश्वर्या और अभिषेक बच्चन ने शादी कर ली जिसमें काफी कम लोगों को बुलाया गया और इंडस्ट्री के कई बड़े नाम मेहमानों की लिस्ट में से गायब थे।

शादी के बाद भी ऐश्वर्या ने फिल्मों से गुरेज़ नहीं रखा और 2009 में वह हॉलीवुड की फ्रैंचाइज़ 'पिंक पैंथर 2' में एक अहम रोल में नज़र आईं।

इस बीच ऐश्वर्या गर्भवती भी हो गईं और मधुर भंडारकर की फिल्म हीरोइन को उन्हें शुरु होते ही छोड़ना पड़ा। 16 नवंबर को ऐश्वर्या ने मुंबई के सेवन हिल्स अस्पताल में बेटी आराध्या को जन्म दिया।

मां बनने के बाद वे पहली बार सार्वजनिक तौर पर 2012 में कान फिल्म फेस्टीवल में दिखाई दी जहां उनका वज़न को लेकर मीडिया में काफी चर्चा रही।

अमिताभ बच्चन अपने बेटे-बहु और पोती की तस्वीरें कई बार ट्विटर पर अपने प्रशंसकों के साथ शेयर करते रहे हैं। यह तस्वीर आराध्या के पहले जन्मदिन की है।
ऐश्वर्या राय बच्चन को जन्मदिन की ढेर सारी शुभकामनाएं।

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement