NDTV Khabar

इंडस्ट्री में 10 साल पूरे होने पर सोनम कपूर बोलीं- मेरा करियर कछुए की चाल जैसा

सोनम कपूर ने बताया, "2017 में फिल्म उद्योग में मेरा एक दशक का सफर पूरा हुआ है. मुझे लगता है कि पूरा सफर एक इंसान के तौर पर विकास करने और बेहतर बनने पर केंद्रित है. मैं एक कछुए की तरह रही हूं."

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
इंडस्ट्री में 10 साल पूरे होने पर सोनम कपूर बोलीं- मेरा करियर कछुए की चाल जैसा

साल 2007 में फिल्म 'सावरियां' से सोनम कपूर ने डेब्यू किया था.

खास बातें

  1. सोनम के खास दोस्तों में स्वरा भास्कर, आनंद एल. राय, राम माधवानी शामिल
  2. फिल्म 'पैडमैन' में काम करने को सोनम अपनी खुशकिस्मती समझती हैं
  3. एक्टिंग से पहले ब्लैक (2005) से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़ी थीं सोनम
नई दिल्ली: इस साल (2017) फिल्मी दुनिया में एक दशक पूरा करने वाली अभिनेत्री सोनम कपूर (32) का कहना है कि उनका फिल्मी करियर कछुए की तरह धीमा रहा है, पर यह लगातार होता रहा है. सोनम ने आईएएनएस को बताया, "2017 में फिल्म उद्योग में मेरा एक दशक का सफर पूरा हुआ है. मुझे लगता है कि पूरा सफर एक इंसान के तौर पर विकास करने और बेहतर बनने पर केंद्रित है. मैं एक कछुए की तरह रही हूं. मुझे लगता है कि यह धीमा और स्थिर होने, उन चीजों के करने जिसमें विश्वास है, कड़ी मेहनत करने और रिश्ते बनाने के बारे में है, क्योंकि जीतना महत्वपूर्ण नहीं है, जो महत्वपूर्ण है वह है आपका बेहतर इंसान के तौर पर उभरना."

सोनम ने कहा, "अपनी कला में सुधार करनी चाहिए, एक इंसान के तौर पर खुद को सुधारना चाहिए." सोनम का कहना है कि अपने फिल्मी सफर के दौरान उन्होंने फिल्म उद्योग में कुछ बेहतरीन रिश्ते बनाए हैं. उन्होंने कहा, "मेरे कुछ दोस्त फिल्म उद्योग से हैं, चाहे वह स्वरा भास्कर हो, आनंद एल. राय हों या राम माधवानी."

आर बाल्की की आगामी फिल्म 'पैडमैन' में काम कर रहीं सोनम को लगता है कि उनका निर्देशक के साथ अद्भुत जुड़ाव है. फिल्म 'पैडमैन' में काम करने को वह अपनी खुशकिस्मती समझती हैं. 
 

A post shared by sonamkapoor (@sonamkapoor) on

गौरतलब है कि, 2005 में आई बहुचर्चित फिल्म 'ब्लैक' से बतौर असिस्टेंट डायरेक्टर जुड़ने के बाद सोनम ने अपने एक्टिंग करियर की शुरुआत साल 2007 में की थी. संजय लीला भंसाली की फिल्म 'सावरियां' से उन्होंने रणबीर कपूर के साथ डेब्यू किया था.

'दिल्ली 6', 'आई हेट लव स्टोरीज', 'आयशा', 'थैंकयू', 'मौसम', 'प्लेयर्स' जैसी फ्लॉप फिल्मों के बाद सोनम ने 2013 में दो सुपरहिट फिल्मों में काम किया. 'राझणा' और 'भाग मिल्खा भाग' से उनके करियर को रफ्तार मिली. सोनम के करियर के लिए सबसे अहम फिल्म 'नीरजा' साबित हुई. पिछले साल आई इस फिल्म के लिए सोनम को नेशनल अवॉर्ड से नवाजा गया है.

 ...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement