NDTV Khabar

'जब हैरी मेट सेजल' में पहली बार गाइड का किरदार निभाएंगे शाहरुख खान

पहली बार शाहरुख को इस फिल्म में एक गाइड के किरदार में देखा जाएगा. अभिनेता को एक पर्यटक गाइड की भूमिका में देखना निश्चित रूप से काफी दिलचस्प अनुभव होगा.

617 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
'जब हैरी मेट सेजल' में पहली बार गाइड का किरदार निभाएंगे शाहरुख खान

4 अगस्त को रिलीज होगी 'जब हैरी मेट सेजल'

खास बातें

  1. शाहरुख खान के किरदार के बारे में पहली बार बोले इम्तियाज अली
  2. 'जब हैरी मेट सेजल' में एक पर्यटक गाइड का किरदार निभाएंगे शाहरुख
  3. पंजाबी गाइड और गुजराती लड़की पर आधारित है फिल्म की कहानी
नई दिल्ली: 1965 में आई भारतीय सिनेमा की सबसे प्रतिष्ठित फिल्मों में से एक 'गाइड' में दिग्गज अभिनेता देव आंनद ने एक गाइड की भूमिका निभाई थी, जिसे सभी ने खूब पसंद किया था और अब यह 52 साल बाद होगा जब हम शाहरुख खान को इसी तरह की भूमिका निभाते हुए देखेंगे. एक पर्यटक गाइड की ये प्रेम कहानी वास्तव में काफी आकर्षक साबित होगी. जब निर्देशक इम्तियाज अली से शाहरुख के इस किरदार के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि, "हरिंदर सिंह मेहरा एक पर्यटक गाइड है, वह हर दिन कई लोगों को शहर का दौरा करवाते है जहां वे जाना चाहते हैं, लेकिन वह व्यक्तिगत रूप से खुद कही खोया हुआ रहता है. उसे वह नहीं मिला है जिसकी वह तलाश कर रहा है, लेकिन हर रोज़ वह अपने जीवन में कई लोगों से मिलता है जो उस मुकाम पर पहुंच जाते हैं. जहां वे पहुंचना चाहते हैं, लेकिन वो महज एक पर्यटक स्थान होता है जिसे यह पर्यटक गाइड देखने की परवाह भी नहीं करता. वह नहीं जानता कि वह कहां जा रहा है, लेकिन फिर भी वह एक पर्यटक गाइड है. यही एक नाटकीय मात्रा है जिसे मैं इस फिल्म में हरिंदर सिंह मेहरा में देखना चाहता था."

इम्तियाज के मुताबिक,"मैं प्रवाहकीय पर्यटन या पैकेज पर्यटन का इस्तेमाल नहीं करता. मैं हमेशा टूर गाइडों से प्रभावित रहा हूं. जब वे ग्राहकों और पर्यटकों को विभिन्न खूबसूरत जगहों पर ले जाते हैं और जब सभी पर्यटक उन स्थानों की खूबसूरती को निहारने में व्यस्त होते हैं, तब यह टूर गाइड दूसरी तरफ देख रहे होते हैं. वे सबसे खूबसूरत जगहों पर इतनी यात्रा कर लेते हैं कि एक समय ऐसा आ जाता है जब वह इनसे ऊब जाते हैं और अपनी निजी जिंदगी में वे उन चीज़ों के बारे में नहीं सोचते जो दुनिया की नज़र में काफी खूबसूरत है."

फिल्म ने दर्शकों के बीच जिज्ञासा पैदा कर दी है. शाहरुख और अनुष्का के किरदार को मिनी ट्रेलर के जरिये दर्शकों के सामने पेश करना, यह अपनी तरह का एक पहला उदहारण था. फिल्म के गीत 'राधा' और 'बीच बीच मे' को सबसे अनोखे ढंग से रिलीज किया गया था, जिसे जनता ने खूब पसंद भी किया! शाहरुख की असली जिंदगी की सेजल से मुलाकात से लेकर, शाहरुख, अनुष्का और इम्तियाज का मुंबई के क्लबों का दौरा तक, निर्माता इस फ़िल्म को प्रमोट करने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ रहे हैं!

यह फ़िल्म 4 अगस्त को देशभर में रिलीज होगी.

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement