NDTV Khabar

नंदिता दास की फिल्म मंटो का हिस्सा होंगे गीतकार जावेद अख्तर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नंदिता दास की फिल्म <i>मंटो</i> का हिस्सा होंगे गीतकार जावेद अख्तर

नंदिता दास की फिल्म मंटो की शूटिंग जल्द शुरू होगी.

नई दिल्ली: अभिनेत्री से निर्देशक बनी नंदिता दास पाकिस्तान के दिवंगत लेखक सआदत हसन मंटो की बायोपिक बना रही हैं. इस फिल्म में नवाजुद्दीन सिद्दीकी मुख्य भूमिका निभा रहे हैं. शबाना आजमी के एनजीओ मिजवान वेलफेयर सोसायटी द्वारा आयोजित फैशन शो के दौरान नंदिता दास ने कहा, "मेरी अगली फिल्म मंटो है. इसकी तैयारियां चल रही हैं. इसमें शबाना आजमी का अभिनय देखने को मिलेगा. यह एक रहस्य है लेकिन इसका हिस्सा जावेद अख्तर भी होंगे." नंदिता और शबाना 1996 की बहुचर्चित फिल्म फायर में साथ काम कर चुकी हैं.

मंटो में नवाजुद्दीन सिद्दीकी लघु कहानी लेखक सआदत हसन मंटो की भूमिका में नजर आएंगे वहीं रसिका दुग्गल उनकी पत्नी के किरदार में दिखेंगी. फिल्म की कहानी भारत-पाकिस्तान विभाजन के समय की है. नवाजुद्दीन इन दिनों मंटो के किरदार की तैयारियों में व्यस्त हैं, उन्होंने मंटो में अपने किरदार की पहली झलक सोशल मीडिया पर भी पोस्ट की है. कमीने और डी डे जैसी फिल्मों में अपनी भूमिकाओं से पहचान बनाने वाले चंदन रॉय सान्याल भी इस फिल्म का हिस्सा होंगे. फिल्म की शूटिंग 15 मार्च से शुरू होने की संभावना है.

यह फिल्म भारत-पाकिस्तान विभाजन के समय में 'मंटो' के जीवन पर आधारित है. नवाजुद्दीन फिलहाल फिल्म की तैयारी कर रहे हैं. उन्होंने इस भूमिका की पोशाकों का भी परीक्षण कर लिया है और उन्होंने मंटो में निभाई जाने वाली भूमिका की पहली झलक को भी सोशल मीडिया पर साझा किया है.
 
नवाजुद्दीन की आखिरी फिल्म रईस थी जिसमें उन्होंने ईमानदार पुलिस अधिकारी की भूमिका निभाई थी. फिल्म में शाहरुख खान ने गुजरात के शराब कारोबारी रईस आलम की भूमिका निभाई थी.

टिप्पणियां
नंदिता दास को फायर, अर्थ, बवंडर, हजार चौरासी की मां, बिफोर द रेन्स जैसी फिल्मों में उनके बेहतरीन परफॉर्मेंस के लिए जाना जाता है. नंदिता ने साल 2008 में गुजराज दंगों पर आधारित फिल्म फिराक से निर्देशक के तौर पर अपने करियर की शुरुआत की थी. इस फिल्म को 50 से भी ज्यादा अंतरराष्ट्रीय फिल्म समारोहों में दिखाया गया था और इसने 20 से भी ज्यादा पुरस्कार अपने नाम किए थे.

(इनपुट आईएएनएस से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

विधानसभा चुनाव परिणाम (Election Results in Hindi) से जुड़ी ताज़ा ख़बरों (Latest News), लाइव टीवी (LIVE TV) और विस्‍तृत कवरेज के लिए लॉग ऑन करें ndtv.in. आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर भी फॉलो कर सकते हैं.


Advertisement