यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

जिया की मां ने कहा, उसकी हत्या हुई, सीबीआई जांच की मांग

जिया खान का फाइल फोटो

खास बातें

  • अदाकारा जिया खान की कथित खुदकुशी के चार महीने बाद उनकी मां ने बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या हुई थी।
मुंबई:

अदाकारा जिया खान की कथित खुदकुशी के चार महीने बाद उनकी मां ने बंबई हाईकोर्ट में एक याचिका दायर कर आरोप लगाया है कि उनकी बेटी की हत्या हुई थी। उन्होंने जिया खान की मौत की सीबीआई जांच की मांग की है।

उनके वकील दिनेश तिवारी ने बताया कि 1 अक्तूबर को दाखिल याचिका के अगले सप्ताह एकल न्यायाधीश के समक्ष सुनवाई के लिए आने की उम्मीद है।

जिया की मां राबिया अमीन ने आरोप लगाया है कि यह प्रकाश में आया है कि शायद उनकी बेटी की हत्या हुई थी, लेकिन इस तरह दिखाया गया कि मानो उसने खुदकुशी की।

अपने तर्क के समर्थन में राबिया ने याचिका में एक स्वतंत्र फोरेंसिक विशेषज्ञ की रिपोर्ट का हवाला दिया है, जो यह संकेत देती है कि यह आत्महत्या की बजाए हत्या का मामला है।

जिया की मां इस मामले में पुलिस पर गलत तरीके से जांच का भी आरोप लगाया है। उनका तर्क है कि ऐसा जिया के ब्वॉयफ्रेंड सूरज पंचोली को मदद पहुंचाने के लिए किया गया है। याचिका में जिया की मौत की सीबीआई जांच की मांग की गई है। याचिकाकर्ता ने कहा है कि उनके पास संदेह के लिए पुख्ता कारण है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने आरोप लगाया कि अभिनेता आदित्य पंचोली का बेटा सूरज और उसके परिवार ने पुलिस को अपने पक्ष में कर लिया। याचिका में आरोप लगाया गया है कि शायद हत्या के बाद जिया को फंदे पर लटकाया गया। इसे साबित करने के लिए कुछ कारण है।