NDTV Khabar

जुझारू थी जिया, यकीन नहीं होता उसने खुदकुशी कर ली : मां राबिया खान

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
जुझारू थी जिया, यकीन नहीं होता उसने खुदकुशी कर ली : मां राबिया खान

खास बातें

  1. राबिया ने कहा, जिया बहुत आध्यात्मिक थी। वह अपनी बहनों को सलाह देती थी। यह जानकर बहुत आश्चर्य होता है कि वह अंदर से कितनी कमजोर थी...
मुंबई:

अपनी बेटी जिया खान को खोने का अब तक यकीन न कर पा रहीं उनकी मां राबिया खान का कहना है कि जिया जुझारू थी और इस बात पर विश्वास करना बेहद मुश्किल है कि उसने आत्महत्या कर लिया है।

अमेरिका में जन्मी 25-वर्षीय अभिनेत्री जिया खान बीते 3 जून को अपने आवास में फांसी के फंदे पर लटकी हुई पाई गई थीं। ऐसे कयास लगाए जा रहे हैं कि अभिनेता आदित्य पंचोली और जरीना वहाब के बेटे सूरज पंचोली के साथ प्रेम संबंधों के नाकाम रहने पर उन्होंने आत्महत्या की।

राबिया खान ने कहा, यह दिल तोड़ने वाला है...यकीन नहीं होता..उसने ऐसा क्यों किया? जब कोई बेहाल होता है, मानसिक और भावनात्मक तौर पर परेशान होता है, तो वह नहीं जानता कि वह क्या कर रहा है या क्या कदम उठा रहा है। वह बहुत जुझारू थी। उन्होंने कहा, वह बहुत आध्यात्मिक थी। वह अपनी बहनों को सलाह देती थी। बड़ी बहन होने के नाते वह उनके लिए सुरक्षात्मक थी। यह जानकर बहुत आश्चर्य होता है कि वह अंदर से कितनी कमजोर थी। हमें यकीन नहीं होता कि उसने ऐसा किया।

घटना वाले दिन को याद करती हुई राबिया ने कहा, हम रात साढ़े आठ बजे के आसपास बाहर थे और जिया को अपनी एक चचेरी बहन के साथ अमेरिकी शो देखना था। मैं किसी दोस्त के घर थी। हमने टैक्स्ट संदेशों से बात की। यह लगभग साढ़े नौ बजे की बात है। अगर मुझे उसकी मानसिक हालत का पता होता, तो उस दिन उसे अकेली घर पर नहीं छोड़ती।


अभिनेत्री द्वारा कथित रूप से लिखे गए छह पृष्ठों के एक पत्र के आधार पर 11 जून को पुलिस ने अभिनेता आदित्य पंचोली के पुत्र सूरज को गिरफ्तार कर लिया गया। अंदर तक टूटी हुई जिया ने इस सुसाइड नोट में उस कथित 'मानसिक आघात और दुर्व्यवहार' के बारे में लिखा है, जो उसे अपने प्रेमी (पत्र में नाम नहीं लिखा है) के हाथों झेलना पड़ा। 22-वर्षीय सूरज पर जिया को आत्महत्या के लिए उकसाने का मामला दर्ज किया गया है।

टिप्पणियां

राबिया ने दुख जताते हुए कहा, उसके प्यार को सम्मान और स्वीकृति नहीं मिली। कुछ माह पहले जब जिया राबिया से मिलने लंदन गई थी, तो उसने अपनी मां को सूरज के साथ परेशानी भरे अपने इस रिश्ते के बारे में बताया था। राबिया ने कहा, इस साल जब वह अपने जन्मदिन के लिए फरवरी में लंदन आई, तो मैंने गौर किया कि उसने अपने चेहरे का नूर ही खो दिया है। एक मां होने के नाते मैं यह महसूस कर सकती थी। मैंने उससे पूछा, तो वह रोने लगी। मैंने उससे पूछा कि क्या ऐसा उसके करियर की वजह से है या फिर फिल्मों में देर हो रही है? इस पर वह फूट-फूटकर कुछ ऐसे रोने लगी मानो उसके दिल में कोई गहरा दर्द हो।

राबिया ने बताया, हमने उसे पूछा कि क्या यह सूरज को लेकर है, तो उसने कहा कि वह उसकी इज्जत नहीं करता, उसके लिए गंदी भाषा का इस्तेमाल करता है और उसे मारता है। मैंने उसे साफ कहा कि वह तुम्हारे लिए नहीं है। हमने उसे उस लड़के से संबंध तोड़ लेने के लिए कहा। हमने वही करने का फैसला किया, जो उसे पसंद थीं और हमने उसे व्यस्त रखने की कोशिश की। वह सामान्य हो गई और खुश दिखने लगी थी। मैंने उसे समझाया कि एक रिश्ते में किस तरह से थोड़ा स्पेस दिया जाता है और किस तरह आपको खुद को व्यस्त रखना चाहिए।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement