NDTV Khabar

'हैरी पॉटर' और 'एवेन्जर्स' को भी पछाड़ डाला 'डायनासोरों' ने

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
'हैरी पॉटर' और 'एवेन्जर्स' को भी पछाड़ डाला 'डायनासोरों' ने

दुनियाभर के साइंस फिक्शन प्रशंसकों को एक बार फिर डायनासोरों की दुनिया की सैर करवाने वाली फिल्म 'जुरासिक वर्ल्ड' ने बॉक्स ऑफिस पर वर्ष 2011 की फिल्म 'हैरी पॉटर एंड द डेथली हॉलोज़ - पार्ट 2' को पछाड़ते हुए सबसे बड़ी ओपनिंग का नया विश्वरिकॉर्ड बना डाला है।

यूनिवर्सल पिक्चर्स के मुताबिक, 'जुरासिक पार्क' शृंखला की तीसरी फिल्म के रिलीज़ होने के लगभग 15 साल बाद शृंखला को पुनर्जीवित करने वाली 'जुरासिक वर्ल्ड' ने पहले ही वीकेंड के दौरान 52 करोड़ 41 लाख डॉलर जुटाकर फिल्मी दुनिया के इतिहास में 'बिगेस्ट मूवी डेब्यू' का नया रिकॉर्ड बनाया है। 'जुरासिक वर्ल्ड' ने सिर्फ उत्तरी अमेरिका में ही 20 करोड़ 88 लाख डॉलर की कमाई की, जो वर्ष 2012 में 'एवेन्जर्स' द्वारा स्थापित किए गए रिकॉर्ड 20 करोड़ 74 लाख डॉलर से ज़्यादा है।

अंतरराष्ट्रीय बॉक्स ऑफिस पर भी 'जुरासिक वर्ल्ड' ने 31 करोड़ 53 लाख डॉलर जुटाए, जबकि इससे पहले यह रिकॉर्ड वर्ष 2011 में रिलीज़ हुई 'हैरी पॉटर एंड द डेथली हॉलोज़ - पार्ट 2' के नाम था, जिसने 31 करोड़ 40 लाख डॉलर कमाए थे।


टिप्पणियां

क्रिस प्रैट तथा ब्राइस डलास हॉवर्ड के अभिनय से सजी 'जुरासिक वर्ल्ड' का निर्देशन कोलिन ट्रेवोरो ने किया है, और इसके निर्माण में कॉमकास्ट कॉर्प्स यूनिवर्सल पिक्चर्स तथा लीजेन्डरी पिक्चर्स ने 15 करोड़ डॉलर खर्च किए।

'जुरासिक पार्क' शृंखला की पहली फिल्म वर्ष 1993 में रिलीज़ हुई थी, और दूसरी वर्ष 1997 में, और दोनों ही भागों का निर्देशन स्टीवन स्पीलबर्ग ने किया था, जबकि वर्ष 2001 में रिलीज़ हुए तीसरे भाग का निर्देशन जो जॉनस्टन ने किया था।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... Good Newwz Box Office Collection Day 22: अक्षय कुमार की फिल्म ने 22वें दिन भी की धुआंधार कमाई, जानें कुल कलेक्शन

Advertisement