कंगना रनौत को साल 2016 के खत्म होने की खुशी है, कहा- परीक्षाओं से भरा रहा यह साल

कंगना रनौत को साल 2016 के खत्म होने की खुशी है, कहा- परीक्षाओं से भरा रहा यह साल

कंगना रनौत (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत का कहना है कि वर्ष 2016 कई उतार-चढ़ावों वाला परीक्षाओं से भरा साल रहा और उन्हें खुशी है कि यह अब खत्म होने को है. इस साल कोई फिल्म रिलीज नहीं होने के बावजूद भी अपनी निजी जिंदगी में ऋतिक रोशन के साथ हुए विवाद के कारण कंगना चर्चाओं में बनी रहीं. ‘क्वीन’ अभिनेत्री द्वारा संकेत में ऋतिक को अपना ‘सिली एक्स’ बताने के बाद से ही दोनों कलाकारों के बीच विवाद जारी है. मामले के कानूनी रूप लेने के बाद ऋतिक के साथ उनका यह विवाद और बढ़ गया था.

कंगना ने सोमवार रात पत्रकारों से कहा, ‘यह साल मेरे लिए काफी उतार-चढ़ाव भरा था. कई स्तरों पर यह काफी अभिभूत करने वाला रहा, कई मामलों में काफी परीक्षाओं भरा, लेकिन विश्वास करिए मैं अब काफी खुश हूं कि यह खत्म हो रहा है.’ अभिनेत्री ने कहा कि उनकी निजी जिंदगी से जुड़े विवादों को छोड़ दें तो उन्हें उनकी आने वाली फिल्म ‘रंगून’ में काफी पेचीदा किरदार निभाने का मौका मिला.

उन्होंने कहा, ‘यह एक ऐसा वर्ष है, मैं जिसके खत्म होने का इंतजार कर रही हूं, जैसा कि मैंने कहा कि निजी और पेशेवर दोनों स्तर पर यह काफी परीक्षाओं भरा रहा. मुझे उन परेशानियों का डट कर सामना करना था जिनमें में घिरी थी. जूलिया (फिल्म रंगून में उनका किरदार) मेरी जिंदगी का सबसे कठिन किरदार था. यह सबसे चुनौतीपूर्ण किरदार था. यह कई स्तरों पर काफी परीक्षाओं से भरा था. मैं खुश हूं कि हम वर्ष 2017 की ओर बढ़ रहे हैं.’ अभिनेत्री यहां बोनडिना एलंगबाम की किताब ‘बिटवीन द पोयट एंड हर पेंसिल’ के विमोचन समारोह में बोल रही थीं.
 
गौरतलब है कि ऋतिक से जुड़े मामले में लगातार आरोप-प्रत्यारोप का दौर चलता रहा, लेकिन कंगना हमेशा ही ऐसे कोई भी बयान से बचती रहीं जिससे खुद उन पर आंच आ सके. हाल ही में एक इवेंट के दौरान जब इस केस के संबंध में कंगना से सवाल पूछे गए तो उन्होंने बहुत बेबाकी से अपना पक्ष रखा और सवालों का समाना किया. उन्होंने कहा, 'उस वक्त मुझे ऐसा महसूस हो रहा था, जैसे मैं दुनिया के सामने नेकेड (बेपर्दा) हो गई हूं. कई रातें मैंने अपने कमरे में रोते हुए बिताई हैं. मेरे बारे में भद्दी बातें की जा रही थीं. अपने दोस्तों के सर्कल में ही मैं मजाक बन गई थी. लोग मेरा मजाक उड़ा रहे थे. आज भी इस मुद्दे पर मेरे फ्रेंड्स कभी भी बोल देते हैं, लेकिन मैंने कभी किसी बात का जवाब नहीं दिया. मैं किसी भी तरह विवाद को बढ़ाना नहीं चाहती थी. अब मैं खुद को जीता हुआ महसूस करती हूं.'

ऋतिक हाल ही में फिल्म 'मोहन जोदड़ो' में नजर आए थे. अब वह अपनी अगली फिल्म 'काबिल' की तैयारी में हैं, जो अगले साल जनवरी में रिलीज होगी. वहीं, कंगना तीन बार राष्ट्रीय पुरस्कार जीत चुकी हैं. इस बार उन्हें उनकी फिल्म 'तनु वेड्स मनु रिटर्न्स' के लिए यह पुरस्कार दिया गया था. कंगना अब विशाल भरद्वाज की फिल्म 'रंगून' में नजर आएंगी.

(इनपुट एजेंसियों से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com