फिल्‍म 'सिमरन' में गुजराती नहीं, पहले पंजाबी लड़की का था कंगना का रोल

फ़िल्म में सिमरन आज की लड़की है, चुलबुली है, शरारती है, जो गलतियां करती है मगर अपनी तरह से ज़िंदगी जीती है.

फिल्‍म 'सिमरन' में गुजराती नहीं, पहले पंजाबी लड़की का था कंगना का रोल

बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौट (फाइल फोटो)

मुंबई:

कंगना रनौट अपनी आने वाली फिल्म 'सिमरन' में सिमरन की भूमिका निभा रही हैं जो कि एक गुजराती लड़की का रोल है. मगर सिमरन शुरुआत से गुजरती नहीं थी. ये रोल पहले एक पंजाबी लड़की का था जिसे बाद में बदलकर गुजराती लड़की का कर दिया गया. फ़िल्म में सिमरन आज की लड़की है, चुलबुली है, शरारती है, जो गलतियां करती है मगर अपनी तरह से ज़िंदगी जीती है. ये किरदार जब गढ़ा गया था तब सिमरन एक पंजाबी लड़की थी मगर बाद में फ़िल्म के निर्देशक हंसल मेहता ने इसे गुजराती लड़की बना दिया क्योंकि हंसल खुद गुजराती हैं और वो गुजराती परिवारों और लड़कियों को अच्छे से समझते हैं. वहां की संस्कृति से भी वाकिफ हैं.

फ़िल्म 'सिमरन' के प्रचार के दौरान कंगना ने कहा कि "सिमरन पहले पंजाबी लड़की थी मगर हंसल खुद गुजराती हैं और वो गुजरती को अच्छे से समझते हैं इसलिए उन्होंने इसे गुजराती लड़की बना दिया. ये एक फैमिली फ़िल्म है इसलिए इससे कोई फर्क नही पड़त."

वहीं फ़िल्म के निर्देशक हंसल मेहता ने कहा कि "ये भले ही गुजराती रोल है मगर ये टिपिकल गुजराती लड़की की तरह बातचीत नहीं करती, ना ही उस तरह की बॉडी लैंग्वेज है जो अक्सर फिल्मों में गुजरातियों को दिखाया जाता है. हममें से बहुत लोग एकदम टिपिकल गुजराती एक्सेंट में बात नहीं करते उसी तरह सिमरन भी बात नहीं करती. ये एक पारिवारिक कहानी है और ऐसी लड़की है जो अपनी तरह से ज़िंदगी जीती है, वो अलग बात है कि गलतियां करती है."

VIDEO: मिलिए कंगना रनौट से स्‍पॉटलाइट में

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com