कर्नाटक में 'बाहुबली 2' के रिलीज पर संकट बरकरार, विरोध में बेंगलुरू बंद का आह्वान

कर्नाटक में 'बाहुबली 2' के रिलीज पर संकट बरकरार, विरोध में बेंगलुरू बंद का आह्वान

फिल्म के एक दृश्य में सत्यराज.

बेंगलुरू:

कन्नड़ समर्थक संगठनों ने अपने रूख पर कायम रहते हुए धमकी दी है कि वे फिल्म 'बाहुबली 2 : द कन्क्लूजन' को किसी भी स्थिति में में रिलीज नहीं होने देंगे. संगठनों की मांग है कि फिल्म में कटप्पा की भूमिका निभा रहे अभिनेता सत्यराज कावेरी मुद्दे पर अपनी कन्नड़ विरोधी टिप्पणी के लिए माफी मांगे. वहीं फिल्म के प्रोड्यूसर शोबू यारलगड्डा ने उम्मीद जताई कि समस्या का शांतिपूर्ण समाधान हो जाएगा. कन्नड़ संगठनों के संघ ‘कन्नड़ ओकूटा’ ने 28 अप्रैल को फिल्म रिलीज के दिन सत्यराज की टिप्पणी के विरोध में बेंगलुरू बंद की घोषणा की है.

कन्नड़ ओकूटा के प्रमुख वटल नागराज ने कहा, ‘‘कुछ वर्ष पहले कावेरी विवाद के दौरान कन्नडिगा के खिलाफ सत्यराज के बयान काफी तीखे थे. हम किसी भी स्थिति में फिल्म को नहीं रिलीज होने देंगे.’’ उन्होंने कहा कि कन्नड़ कार्यकर्ता हर जिले में रिलीज को रोकेंगे. उन्होंने कहा, ‘‘जब तक सत्यराज बिना शर्त माफी नहीं मांग लेते तब तक फिल्म के रिलीज होने की कोई संभावना नहीं है. अगर सिनेमाघरों ने फिल्म दिखाई तो उन्हें परिणाम भुगतने होंगे.’’

फिल्म के प्रोड्यूसर शोबू ने पीटीआई को दिए साक्षात्कार में कहा, ‘‘यह काफी संवेदनशील मुद्दा है और मैं इस पर ज्यादा टिप्पणी नहीं करना चाहता. मैं केवल कहना चाहता हूं कि हम सभी संबंधित पक्षों के हित में आसानी से मुद्दे का समाधान कर लेंगे.’’ यह पूछने पर कि क्या वे कन्नड़ समर्थक कार्यकर्ताओं से समस्या के समाधान के लिए बात करेंगे, शोबू ने कहा, ‘‘हमने वार्ता की प्रकृति के बारे में अभी निर्णय नहीं किया है. वर्तमान में मैं कोई बयान देकर किसी को आहत नहीं करना चाहता.’’ वहीं मुंबई में एस एस राजामौली ने 'बाहुबली' का एनिमेशन संस्करण जारी किया. राजामौली, ग्राफिक इंडिया और आरका मीडियावर्क्‍स द्वारा बनाई गई इस श्रृंखला का पहला संस्करण अमेजन प्राइम वीडियो पर उपलब्ध होगा.

फिल्म में प्रभास, राणा दग्गुबाती, तमन्ना, अनुष्का शेट्टी, तमन्ना भाटिया जैसे सितारे महत्वपूर्ण भूमिका निभा रहे हैं.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com