कपिल शर्मा बनाम बाजीराव मस्तानी : टीआरपी के आंकड़े आने से पहले शुरू हुए जीत के दावे?

कपिल शर्मा बनाम बाजीराव मस्तानी : टीआरपी के आंकड़े आने से पहले शुरू हुए जीत के दावे?

नई दिल्ली:

कलर्स चैनल पर 'कॉमेडी नाइट विद कपिल शर्मा' शो के मुख्य सूत्रधार कपिल शर्मा से विवाद के बाद चैनल ने शो बंद कर दिया और फिर सोनी चैनल ने कपिल शर्मा को अपने चैनल के लिए शो बनाने का न्योता दे डाला। जिस दिन शो को सबसे पहली बार दिखाया जाना था उसी दिन और उसी समय के लिए कलर्स ने हिट फिल्म बाजीराव मस्तानी दिखाने का ऐलान कर दिया था।

तभी से लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा था कि आखिर एक सीरियल और एक हिट फिल्म में ज्यादा टीआरपी कौन बटोरेगा। एक हिट फिल्म ज्यादा चलेगी या फिल्म एक शो...

सवाल उठ रहा था कि आखिर लोग किसे ज्यादा पसंद करेंगे। कपिल शर्मा सोनी टेलीविजन पर 'द कपिल शर्मा शो' के साथ आ रहे थे और इस शो के हिट होने की उम्मीद की जा रही थी। कलर्स पर अपने हिट ग्रुप के साथ सोनी पर कपिल आए तो लेकिन उन्होंने किरदारों में बदलाव कर दिया था। इसके बाद एक बार लोगों के मन में यह सवाल उठने लगा था कि क्या अब फिर नए किरदारों में यह शो उतना पॉपुलर हो पाएगा।

अब प्रश्न यह है कि किस चैनल ने टीआरपी की लड़ाई में बाजी मारी या फिर लोगों की नजर में ज्यादा हिट हुआ। फिलहाल टीआरपी के रेटिंग नहीं आई है.. लेकिन कुछ लोगों का दावा आने लगा है। कुछ का कहना है कि रणबीर सिंह, दीपिका पादुकोण और प्रियंका चोपड़ा अभिनीत 'बाजीराव मस्तानी' ने कपिल शर्मा के शो से कुछ बढ़त हासिल की होगी।

इन लोगों का कहना है कि दोनों ही चैनलों ने पूरा प्रयास किया कि दर्शक उनके साथ चिपके रहें। जहां सोनी से कपिल शर्मा शो के ठीक पहले बाहुबली को दिखाया वहीं कलर्स ने अपना चर्चित शो नागिन चलाया। बता दें कि पिछले हफ्ते टीआरपी के मामले में कलर्स का नागिन सबसे ज्यादा हिट सीरियल रहा है।
 

(फिल्म बाजीराव मस्तानी का एक सीन)

कलर्स ने शो के समय बाजीराव मस्तानी को ब्रेक फ्री भी चलाया ताकि दर्शक बीच में किसी और चैनल पर न चले जाए यानि कलर्स की कोशिश रही कि जो दर्शक उनके पास हैं वह सोनी पर कपिल के शो को न देखें। फिल्म के अंत में ही कुछ विज्ञापन आए। इतना ही नहीं फिल्म के मुख्य किरदार यानि स्टारकास्ट टीवी पर फिल्म के प्रीमियर के चलते ट्विटर पर काफी एक्टिव रहे और अपने चाहने वालों को ट्वीट कर फिल्म देखने के लिए प्रेरित भी करते रहे। बता दें कि ये फिल्म 2015 की बॉक्स ऑफिस की हिट फिल्म रही है।

कुछ लोगों के 'बाजीराव मस्तानी' के टीवी पर हिट होने की वजह एक और बता रहे हैं। कहा जा रहा है कि कपिल शर्मा अपने शो में बॉलीवुड सुपरस्टार शाहरुख खान को लेकर आए थे। शाहरुख यहां अपनी फिल्म 'फैन' के प्रमोशन के लिए आए हुए थे।
 

(कपिल शर्मा के शो में शाहरुख)

शाहरुख खान की फिल्म 'फैन' रिलीज हो गई है और 10 दिन में भारत में उसका बॉक्स ऑफिस कलेक्शन 70 करोड़ के आस-पास है और 100 करोड़ के क्लब में शामिल होने के लिए फिल्म स्ट्रगल कर रही है। सो लोगों को यह लगा कि फिल्म पर ही ज्यादा चर्चा होगी। इसलिए एक हिट फिल्म की ओर लोगों का मन चला गया।

वहीं, 'द कपिल शर्मा शो’ का पहला एपिसोड देश की राजधानी दिल्ली में शूट किया गया था। शो की शुरुआत में कपिल ने दर्शकों से अपनी टीम के सभी सदस्यों का परिचय करवाया और उनके साथ जमकर मस्ती की। नए शो में कपिल के साथ नवजोत सिंह सिद्धू भी जोश में दिखे। सिद्धू अपने उसी शायराना अंदाज में नजर आए।

उधर, दूसरे पक्ष के लोगों का कहना है कि कपिल का शो ज्यादा हिट रहा होगा। क्योंकि कई लोगों ने बाजीराव मस्तानी देख रखी होगी। फिल्म काफी हिट रही थी। इन लोगों का कहना है कि कपिल के शो को लेकर लोगों में काफी उत्साह था। सो कुछ लोग चैनल के ब्रेक में भले ही इधर-उधर चले गए हों, लेकिन चैनल में शो तो कपिल का ही देखा होगा। बता दें कि कपिल का कलर्स पर शो इतना हिट था कि बाकी सीरियल को हिट कराने में अन्य चैनलों के पसीने छूट गए थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वैसे कुछ लोगों का यह भी कहना है कि यह पीआर का काम भी हो सकता है कि अपने अपने चैनल को हिट बताया जाए। अकसर ऐसा होता है कि पीआर वाले अपने पक्ष में खबरों को फैला देते हैं। अब बारी कपिल एंड कंपनी के चैलन सोनी की भी है कि वे किस तथ्य के साथ सामने आते हैं।