NDTV Khabar

जुड़वां बच्चों के पापा बन गए करण जौहर. ट्वीट कर दी दुनिया को जानकारी

497 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
जुड़वां बच्चों के पापा बन गए करण जौहर. ट्वीट कर दी दुनिया को जानकारी

फिल्म निर्माता करण जौहर (फाइल फोटो

खास बातें

  1. करण ने एक ट्वीट कर इस बारे में जानकारी दी.
  2. करण ने ट्वीट में बच्चों का नाम रूही और यश बताया है.
  3. बच्चों के लिए करण ने मेडिकल साइंस की तारीफ की है.
नई दिल्ली: बॉलीवुड फिल्ममेकर करण जौहर अब जुड़वां बच्चों के पापा बन गए हैं. बताया जा रहा है कि सरोगेसी से उनको एक बेटा और बेटी हुए हैं. बच्चों का बर्थ रजिस्ट्रेशन शुक्रवार को हुआ है और इसे सेंट्रल गवर्मेंट की वेबसाइट से कंफर्म भी किया गया है. रजिस्ट्रेशन में करण जौहर को बच्चों का पिता बताया गया है, लेकिन मां के नाम का जिक्र नहीं है. वहीं बच्चों के नाम का भी अभी खुलासा नहीं हुआ है. रजिस्ट्रेशन बेबी बॉय और बेबी गर्ल के तौर पर हआ है. करण जौहर के बच्चों की जन्म तिथि 7 फरवरी बताई गई है. और इनका जन्म मुंबई के अंधेरी स्थित मसरानी हॉस्पिटल में हुआ है.

फिल्म निर्माता करण जौहर सरोगेसी की मदद से जुड़वां बच्चों के सिंगल फादर बन गए हैं. जौहर को एक लड़का और एक लड़की का पिता बनने का सुख प्राप्त हुआ है. उन्होंने कहा कि वह पिता बनकर स्वयं को ‘‘बहुत सौभाग्यशाली’’ महसूस कर रहे हैं. 44 वर्षीय जौहर ने अपनी बेटी का नाम रूही रखा है. उन्होंने बेटे का नाम अपने दिवंगत पिता यश जौहर के नाम पर यश रखा है.

जौहर ने एक बयान में कहा, ‘‘मुझे आप सब को अपने जिंदगी में दो बेहतरीन लोगों- मेरे बच्चों एवं मेरी जीवनरेखाओं- रूही और यश के आगमन के बारे में बताते हुए खुशी हो रही है. मैं चिकित्सा विज्ञान के चमत्कार की मदद से इस दुनिया में आए मेरे दिल के इन टुकड़ों का पिता बनकर स्वयं को बहुत सौभाग्यशाली महसूस कर रहा हूं.’’ फिल्मकार ने कहा कि यह एक भावनात्मक लेकिन सोच समझ कर किया गया फैसला है.

जौहर ने कहा, ‘‘इस निर्णय पर पहुंचने के लिए मैंने स्वयं को मानसिक, शारीरिक और भावनात्मक रूप से तैयार करने के अलावा हर प्रकार की तैयारी कर ली थी ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि मेरे बच्चों को मेरा अपार प्रेम, देखभाल और ध्यान मिल सके. मेरे बच्चे ही अब मेरी दुनिया और प्राथमिकता हैं.’’ उन्होंने कहा कि उनके बच्चों के आने के बाद उनका काम, यात्राओं एवं सामाजिक प्रतिबद्धताओं का महत्व कम हो जाएगा.

जौहर ने कहा, ‘‘भगवान की कृपा से मेरे पास ऐसी मां है जो मेरी बहुत परवाह करती हैं और मेरा साथ देती हैं. वह अपने पोते पोती के पालन पोषण में अहम भूमिका निभाएंगी. इसके अलावा मित्र, जो कि मेरा परिवार हैं, वे भी बच्चों को पालने में मदद करेंगे.’’ उन्होंने उन्हें पिता बनने का सुख देने के लिए इन बच्चों को जन्म देने वाली मां को भी धन्यवाद दिया.

 
बीएमसी के अधिकारियों ने बताया कि रजिस्ट्रेशन डिटेल्स में करण जौहर का नाम बच्चों के पिता के तौर पर दर्ज किया गया है लेकिन मां के नाम का कॉलम खाली है. करण बॉलीवुड के नंबर वन फिल्ममेकर हैं. इन दिनों करण लंदन में हैं, जहां उन्होंने जानी-मानी पत्रकार अनुपमा चोपड़ा के साथ शुक्रवार को एक इंटरव्यू भी किया. अनुपमा फिल्ममेकर विधु विनोद चोपड़ा की पत्नी है और करण के इस इंटरव्यू के बाद उन्होंने एक मजाकिया ट्वीट भी किया.
हाल ही में करण जौहर ने अपनी ऑटोबायोग्राफी 'एन अनसूटेबल बॉय' के लॉन्च पर पिता बनने की इच्छा जताई थी. तब उन्होंने बच्चा अडॉप्ट करने या सरोगेसी से बच्चे पैदा करने की बात कही थी. बता दें कि करण के करीबी दोस्त और सुपरस्टार शाहरुख खान का तीसरा बेटा, अबराम की पैदाइश भी इसी अस्पताल में जून 2013 में हुई थी. जून 2016 में जब तुषार कपूर ने अविवाहित होते हुए सरोगेसी से अपने बेटे लक्ष्य के होने की घोषणा की थी, उसके बाद से केन्द्र सरकार ने इनफर्टिलिटी ट्रीटमेंट के तहत सरोगेसी को लेकर गाइडलाइंस जारी की थीं. इसमें एक पॉइंट ये भी था कि कोई भी शख्स बिना शादी किए सरोगेसी के जरिए पिता नहीं बन सकता. जनवरी 2017 में राज्य सभा की एक समिति को तीन महीने के अंदर इस पर रिपोर्ट को देने के लिए कहा गया है.
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement