NDTV Khabar

73 लाख रुपये खर्च कर सरोगेसी से पैदा होगी किम कर्दशियां और कान्ये वेस्‍ट की तीसरी संतान

किम ने सरोगेट की मदद लेने के लिए एक एजेंसी की सेवा ली है, जिसके लिए वे उसे 4,500 डॉलर्स की 10 मासिक किश्तों में 45,000 डॉलर्स का भुगतान करेंगे.

291 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
73 लाख रुपये खर्च कर सरोगेसी से पैदा होगी किम कर्दशियां और कान्ये वेस्‍ट की तीसरी संतान

किम कर्दशियां रिएलिटी शो 'कीपिंग अप विद द कर्दशियां' से चर्चित हुई हैं.

खास बातें

  1. सरोगेसी के लिए वेस्‍ट दंपति को 1,13,850 डॉलर खर्च करने होंगे
  2. किम कर्दशियां 'प्लेंसेंटा एक्रेटा' नामक बीमारी से ग्रसित हैं
  3. 36 साल की किम कर्दशियां अब चाहती हैं तीसरा बच्‍चा
नई दिल्‍ली: हॉलीवुड की मशहूर जोड़ी किम कर्दशियां और कान्ये वेस्ट अपने तीसरे बच्चे को जन्म देने के लिए एक सरोगेट की मदद ले रहे हैं. न्‍यूज एजेंसी आईएएनएस ने टीएमजेड डॉट कॉम के हवाले से रिपोर्ट दी है कि सूत्रों ने बताया कि इसके लिए दंपति को 1,13,850 डॉलर यानी लगभ्र 73 लाख रुपये खर्च करने होंगे. दंपति ने किम के 'प्लेंसेंटा एक्रेटा' नामक समस्या से ग्रस्त होने के कारण यह फैसला लिया है. इस स्थिति में एक और गर्भाधान से किम का जीवन खतरे में पड़ सकता है. दंपति की इससे पहले दो संतानें, बेटी नॉर्थ और बेटा सेंट हैं. किम ने सरोगेट की मदद लेने के लिए एक एजेंसी की सेवा ली है, जिसके लिए वे उसे 4,500 डॉलर्स की 10 मासिक किश्तों में 45,000 डॉलर्स का भुगतान करेंगे.

किम और कान्ये इसके लिए एजेंसी को भी 68,850 डॉलर्स देंगे. आईएएनएस की रिपोर्ट के अनुसार सूत्र ने कहा, 'सरोगेट को गर्भावस्था के दौरान धूम्रपान, शराब और मादक पदार्थो से दूर रहना होगा. उस पर इस दौरान हॉट बाथ टब का प्रयोग करने, प्रतिदिन एक से अधिक कैफीन युक्त पेय के सेवन या कच्ची मछली खाने और हेयर डाई लगाने पर भी रोक होगी.'

 

 

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो दो बच्‍चों की मां 36 साल की किम अपने दूसरे बच्‍चे के बाद से ही तीसरे बच्‍चे की बात कर रही थीं लेकिन अपनी मेडिकल कंडिशन के चलते वह ऐसा नहीं कर सकती थीं. बता दें कि किम हॉलीवुड की जानीमानी रिएलिटी टीवी स्‍टार हैं. रिएलिटी शो 'कीपिंग अप विद द कर्दशियां' से किम सुपरस्टार बन गई थीं.

बता दें कि किम कर्दशियां जल्‍द ही खुद की ब्‍यूटी कंपनी लॉन्‍च करने वाली हैं. किम की ब्‍यूटी कंपनी का नाम केकेडब्‍ल्‍यू ब्‍यूटी डॉट कॉम है.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement