अच्‍छी कवयित्री भी हैं 'अनिता भाभी' बनीं सौम्‍या टंडन, जानिए उनकी कुछ खास बातें...

अच्‍छी कवयित्री भी हैं 'अनिता भाभी' बनीं सौम्‍या टंडन, जानिए उनकी कुछ खास बातें...

नई दिल्‍ली:

आजकल टीवी के पर्दे पर सीरियल 'भाबीजी घर पर हैं' छाया हुआ है। यूं तो इस सीरियल के सभी किरदार अपने अभिनय से दर्शकों का दिल लुभा रहे हैं, लेकिन इनमें एक चेहरा ऐसा भी है, जिसके बिना धारावाहिक अधूरा है। हम बात कर रहे हैं सीरियल में अनिता नारायण मिश्रा का किरदार निभा रहीं सौम्‍या टंडन का, जिन्‍हें सीरियल में प्‍यार से 'गोरी मेम' भी कहते हैं।

भोपाल में हुआ जन्‍म
मॉडल, एक्‍ट्रेस और टीवी होस्‍ट सौम्‍या टंडन का जन्‍म 3 नवंबर 1984 को मध्‍य प्रदेश के भोपाल शहर में हुआ था। हालांकि जब वे बच्‍ची थीं, तब उनका परिवार उज्‍जैन शिफ्ट हो गया था। इसके बाद उनकी पढ़ाई उज्‍जैन के सेंट मैरी कॉन्‍वेंट स्‍कूल में हुई।

2006 में किया पहला टीवी शो
साल 2006 में सौम्या ने अपना पहला टीवी 'ऐसा देश है मेरा' में अभिनय किया था और इसमें रस्टी देओल का किरदार निभाया था। इसके बाद उन्‍होंने 'मेरी आवाज को मिल गई रोशनी' में अभिनय किया। वे बतौर होस्‍ट शाहरुख खान के साथ रियलिटी शो 'जोर का झटका' में भी नजर आई थीं। इसके अलावा वे 'कॉमेडी सर्कस के तानसेन', 'मल्लिका-ए-किचन ऑन एयर' और 'डांस इंडिया डांस' जैसे सीरिलयों को भी होस्‍ट कर चुकी हैं।

'जब वी मेट' में बनी थीं करीना कपूर की बहन
सौम्‍या ने साल 2007 में निर्देशक इम्तियाज अली की फिल्म 'जब वी मेट' से बॉलीवुड में एंट्री ली। इस फिल्म में उन्होंने गीत (करीना कपूर) की बहन रूप का किरदार निभाया था। इस किरदार ने उन्‍हें बॉलीवुड में पहचान दिलाई।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

कवयित्री हैं सौम्‍या
सौम्‍या बेहतरीन एक्‍ट्रेस होने के साथ-साथ कवयित्री भी हैं। वह 'मेरी भावनाएं' नामक एक पुस्‍तक भी प्रकाशित करा चुकी हैं। बताया जाता है कि उनमें लेखन प्रतिभा 6 साल की उम्र से जागी। इतनी छोटी उम्र में ही उन्‍होंने लिखना शुरू कर दिया और इसके लिए प्रेरणा बने उनके पिता जीबी टंडन। सौम्‍या के पिता जीबी टंडन शिक्षाविद हैं और वह विक्रम यूनिवर्सिटी, उज्जैन में अंग्रेजी विभाग के प्रमुख रहे चुके हैं। वे शेक्सपियरन लिटरेचर के विशेषज्ञ भी रहे हैं और अंग्रेजी साहित्‍य की कई शाखाओं पर उन्‍होंने करीब 17 किताबें लिखी हैं।