कॉफी विद करणः सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म से खुश नहीं थे कबीर खान

कॉफी विद करणः सलमान खान के साथ अपनी पहली फिल्म से खुश नहीं थे कबीर खान

'कॉफी विद करण' के सेट पर कबीर खान.

नई दिल्ली:

करण जौहर के डायरेक्टर स्पेशल एपिसोड के खास मेहमान रहे कबीर खान, जोया अख्तर और इम्तियाज अली. यह एपिसोड कई मायनों में खास रहा, इसमें तीनों ने फिल्म मेकिंग से जुड़ी कई बातें शेयर की. सुपरस्टार सलमान खान के साथ तीन फिल्मों में काम कर चुके कबीर खान ने कहा कि वह सलमान और अपनी पहली फिल्म 'एक था टाइगर' से ज्यादा खुश नहीं थे. हालांकि यह फिल्म बॉक्स ऑफिस पर सफल साबित हुई थी. इसकी वजह बताते हुए कबीर ने कहा कि वह और सलमान दो अलग-अलग लोग थे, पहली फिल्म में उन्होंने सलमान के हिसाब से चीजें एडस्ट करने की कोशिश की, सलमान उनके हिसाब से एडजस्ट करने की कोशिश करते रहे. इससे यह हुआ कि एक निर्देशक के तौर पर फिल्म पर उनका पूरा ग्रिप नहीं था. इसलिए वह फिल्म से उतने खुश नहीं थे.

उन्होंने कहा कि बाद में 'बजरंगी भाईजान' में उनकी और सलमान की ट्यूनिंग अच्छी हो गई कि बिना किसी एडजस्टमेंट के फिल्म बन गई. कबीर खान की सलमान खान के साथ तीसरी फिल्म 'ट्यूबलाइट' आने वाली है जो ईद के मौके पर रिलीज होगी.

सिर्फ एक फिल्म बनाने के लिए मुंबई आए थे कबीर
कबीर खान ने बताया कि वह एक डॉक्यूमेंट्री फिल्ममेकर थे और केवल एक फिल्म बनाने का सपना लेकर मुंबई आए थे. उन्होनें कहा कि उन्हें लगता है कि उस एक फिल्म के बाद उन्हें जो कुछ भी मिल रहा है वह उनके लिए बोनस है. कबीर खान ने कहा कि जब तक उन्हें काम मिलता रहेगा करेंगे और जिस दिन यह बंद हो गया वह कैमरा लेकर गलियों में निकल जाएंगे डॉक्यूमेंट्री बनाने के लिए.
 
तरह-तरह के प्रोड्यूसर
कबीर खान ने बताया कि बॉलीवुड के लिए वह एक आउटसाइडर थे तो जब वह निर्माताओं से मिलने जाते थे तो वे उनकी फिल्म पसंद तो करते थे लेकिन पैसे देने के लिए तैयार नहीं होते थे. उन्होंने बताया कि निर्माता उन्हें काफी टेक्निकल चीजें बताते थे. प्री फ्राइडे फिल्में, पोस्ट फ्राइडे फिल्में और भी न जाने क्या क्या. उन्होंने बताया प्री फ्राइडे मतलब फिल्म बनाने के बाद आप सारे राइट्स बेचकर उसकी रिलीज से पहले की पैसे कमा लेते हैं और पोस्ट फ्राइडे मतलब फिल्म रिलीज होने के बाद फिल्म अपना भविष्य तय करती है. उन्होंने बताया कि एक प्रोड्यूसर ऐसे भी मिले जो सोमवार से शुक्रवार तर प्रपोजल यानि फिल्म निर्माण में लगने वाला कॉस्ट, उससे होने वाले फायदे आदि पर चर्चा करते थे और शनिवार को स्क्रिप्ट सुनते थे. उन्होंने कहा कि किस्मत अच्छी रही जो उन्हें आदित्य चोपड़ा मिल गए.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com