'लैला ओ लैला' से लेकर 'हसीनों का जमाना', रीमेक गाने बने फिल्‍मों को हिट कराने का नया फॉर्मूला

'लैला ओ लैला' से लेकर 'हसीनों का जमाना', रीमेक गाने बने फिल्‍मों को हिट कराने का नया फॉर्मूला

खास बातें

  • पुरानी फिल्‍मों के सुपरहिट गानों को रीमेक करने का चला ट्रेंड
  • 'रईस' और 'काबिल' दोनों में दिखेंगे पुरानी फिल्‍मों के रीमेक गानें
  • हर फिल्‍म में लगाया जा रहा है पुराने गानों के रीमेक का तड़का
नई दिल्‍ली:

बॉलीवुड की फिल्‍मों में अक्‍सर एक या दो डांस नंबर या आइटम सॉन्‍ग डालने की प्रथा लंबे समय से रही है. कभी फिल्‍म के किसी सीन में, कभी सपने में या कभी ऐसे ही, आइटम सॉन्‍ग या कहें ऐसे गाने जिनपर आप जमकर थिरक सकें, जरूर डाले जाते हैं. लेकिन इस साल फिल्‍मों में इन आइटम नंबरों के अलावा जो नई चीज आपको दिखेगी वह है रिमेक गाने. फिल्‍म 'बार बार देखो' के 'काला चश्‍मा' से लेकर शाहरुख खान की आने वाली फिल्‍म 'रईस' के 'लैला ओ लैला' तक आपको ऐसे रीमेक गानों की लंबी फहरिस्‍त दिख जाएगी.

अपनी फिल्‍मों को हिट कराने के लिए फिल्‍म निर्माता अब नए गानों के बजाए पुराने सुपरहिट गानों का सहारा ले रहे हैं. पिछले एक-दो सालों में बॉलीवुड की फिल्‍मों में एक ऐसा दौर आया जब किसी भी फिल्‍म को हिट कराने का जिम्‍मा हनी सिंह और बादशाह जैसे पंजाबी रैपर्स के गानों को सुपुर्द कर दिया गया. लेकिन अब नया ट्रेंड आया है रीमेक गानों का.

अगले साल जनवरी में शाहरुख खान की फिल्‍म 'रईस' और ऋतिक रोशन की फिल्‍म 'काबिल' में खासी टक्‍कर होने वाली है क्‍योंकि यह दोनों फिल्‍में एक ही दिन यानी 25 जनवरी को रिलीज हो रही हैं. 'काबिल' में जहां उर्वशी रौतेला पुरानी फिल्‍म 'याराना' के सुपरहिट गाने 'सारा जमाना हसीनों का दीवाना' पर थिरकती दिख रही हैं.

 
kabil

वहीं शाहरुख की 'रईस' में फिल्‍म 'कुर्बानी' का सुपरहिट गाना 'लैला ओ लैला' लिया गया है. इस गाने पर जहां सालों पहले आपने जीनत अमान को हाथ में माइक लेकर नाचते-गाते देखा था वहीं अब इस गानें में आप सनी लियोनी को देखेंगे.
 
raees

इसके साथ ही अलगे साल ही जनवरी में रिलीज होने वाले फिल्‍म 'ओके जानू' के पहले ट्रेलर से ज्‍यादा उसके पहले गाने ने लोगों का ध्‍यान खींचा है. इस फिल्‍म में ऑस्‍कर अवॉर्ड जीत चुके ए. आर. रहमान के फिल्‍म 'बॉम्‍बे' के सुपरहिट गाने 'हम्‍मा-हम्‍मा' का रीमेक किया गया है. इस गाने को 5 दिन पहले 15 तारीख को यूट्यूब पर रिलीज किया गया है. सिर्फ 5 दिनों में ही इस वीडियो को यूट्यूब को एक करोड़ 75 लाख से ज्‍यादा बार देखा जा चुका है. इस गाने पर श्रद्धा कपूर और आदित्‍य रॉय कपूर के डांस को भी खासा पसंद किया जा रहा है.
 
ok jaanu

इससे पहले इसी साल आई फिल्‍म 'बार बार देखो' के गाने 'काला चश्‍मा' पर हर जगह लोग नाचते-थिरकते दिखे. यह गाना साल 2005 में आए 'तेनु काला चश्‍मा जचदा वे' का नया स्‍वरूप है जो असल में एक पंजाबी गाना था.
 
kala chashma

इसके अलावा पिछले हफ्ते रिलीज हुई फिल्‍म 'वजह तुम हो' में भी फिल्‍म 'कांटे' के सुपरहिट गाने 'माही वे' का रीमेक किया गय है.
 
wajh tum ho

यह गाना रिचा चढ्ढा द्वारा गाया गया था इस गाने में मलायका अरोड़ा पोल डांस करते हुए देखी गई थीं. लेकिन नई फिल्‍म में यह गाना जरीन खान पर फिल्‍माया गया है और इसे नेहा कक्‍कड़ ने गाया है.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com