यह ख़बर 15 अप्रैल, 2012 को प्रकाशित हुई थी

शाहरुख को शायद उनके उपनाम के चलते रोका गया : लता

खास बातें

  • सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का कहना है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को शायद उनके उपनाम के कारण अमेरिका के हवाई अड्डे पर दूसरी बार रोका गया।
मुंबई:

सुर साम्राज्ञी लता मंगेशकर का कहना है कि बॉलीवुड स्टार शाहरुख खान को शायद उनके उपनाम के कारण अमेरिका के हवाई अड्डे पर दूसरी बार रोका गया। किसी काम से अमेरिका गए शाहरुख खान को गुरुवार को न्यूयॉर्क के एक हवाई अड्डे पर दो घंटे तक रोके रखा गया। इस घटना पर भारत में खासी नाराजगी जताई गई।

लता ने शनिवार शाम संवाददाताओं से बात करते हुए इस बारे में पूछे जाने पर कहा, ‘‘मैं क्या कहूं...मुझे लगता है कि आतंकी हमलों की वजह से वे (अमेरिकी अधिकारी) ज्यादा चौकस हो गए हैं। शायद उनके उपनाम के कारण या शायद नहीं। मुझे नहीं पता कि ऐसा क्यों हुआ। उन्हें शायद संदेह रहा होगा...इसलिए...।

लता ने मजाकिया अंदाज में कहा, ‘‘मुझे लगता है शाहरुख दुबले हो गए हैं और उनका वजन भी कम हुआ है, इसलिए वे लोग उन्हें पहचान नहीं पाए।’’ 82 वर्षीय महान गायिका ने शनिवार शाम इस वर्ष के मास्टर दीनानाथ मंगेशकर पुरस्कार विजेताओं की घोषणा की। माधुरी दीक्षित नेने को भारतीय सिनेमा में उनके योगदान स्वरूप इस पुरस्कार के लिए चुना गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

माधुरी की बात करते हुए लता ने कहा, ‘‘मुझे पता है कि माधुरी लंबे समय के बाद फिल्मों में लौट रही हैं। वह मुंबई लौट आई हैं। मुझे विश्वास है कि वह फिल्मों में फिर से अच्छा काम करेंगी। वह बहुत अच्छी और प्रतिभावान अभिनेत्री हैं। वह भूमिका को समझ लेती हैं और फिर अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करती हैं। उनकी यही बात सबसे अच्छी है, और वह खूबसूरत हैं, इसमें कोई संदेह नहीं है।’’ यह पूछे जाने पर कि क्या वह अपने चहेते क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर को कोई अवॉर्ड देंगी, लता ने कहा, ‘‘इस साल उनके लिए कोई अवॉर्ड नहीं है। हम कोशिश करेंगे और अगले साल देखेंगे।’’