यह ख़बर 27 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

झूठा दावा करने के लिए 10 दिन में माफी मांगें लता मंगेशकर : शाहिद रफी

खास बातें

  • स्वर्गीय पार्श्वगायक मोहम्मद रफी के बेटे शाहिद ने लता मंगेशकर के इस दावे को खारिज किया है कि रफी ने अपने व उनके बीच विवादों को दूर करने के लिए उन्हें माफी मांगते हुए पत्र भेजा था।
मुंबई:

महान स्वर्गीय पार्श्वगायक मोहम्मद रफी के बेटे शाहिद रफी ने 'भारत कोकिला' कही जाने वाली पार्श्वगायिका लता मंगेशकर के इस दावे को खारिज कर दिया है कि मोहम्मद रफी ने अपने व उनके बीच विवादों को दूर करने के लिए उन्हें माफी मांगते हुए पत्र भेजा था।

लता मंगेशकर ने एक साक्षात्कार में यह दावा किया था कि उन्होंने मोहम्मद रफी के साथ गाने से मना कर दिया था और रफी की ओर से माफी मांगने के लिए भेजे गए पत्र के बाद ही उन्होंने उनके साथ गाना शुरू किया। यह साक्षात्कार मंगलवार को प्रकाशित हुआ। इसके बाद बुधवार को रफी के बेटे शाहिद ने एक संवाददाता सम्मेलन बुलाकर लता के दावे को गलत बताया।

उन्होंने कहा, मेरे पिता राष्ट्रीय सम्पदा थे। उनके प्रशंसकों की संख्या किसी भी कलाकार से अधिक है। यदि लता मंगेशकर यह साबित कर सकती हैं कि मेरे पिता ने उनसे माफी मांगने के लिए उन्हें पत्र लिखा था तो उन्हें इसे पेश करना चाहिए। यदि वह ऐसा करती हैं तो मैं उनसे माफी मांगने के लिए तैयार हूं। यदि नहीं तो उन्हें 10 दिन के अंदर माफी मांगनी चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाहिद ने कहा, मुझे लगता है कि लता मेरे पिता के प्रशंसकों की बड़ी संख्या से खुद को असुरक्षित महसूस करती हैं और उन्होंने इसलिए यह बात कही। उन्होंने यह भी कहा कि उनके पिता के दौर में उनके साथ प्रतिस्पर्धा करने वाला कोई नहीं था, जबकि लता को टक्कर देने के लिए सुमन कल्याणपुर, हेमलता, मुबारक बेगम सहित अन्य गायिकाएं थीं।