Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

मनीषा कोइराला: 'कैंसर में जब बाल झड़ गए तो एलियन जैसी लगती थी मैं'

ईमेल करें
टिप्पणियां
मनीषा कोइराला: 'कैंसर में जब बाल झड़ गए तो एलियन जैसी लगती थी मैं'
नई दिल्‍ली: कैंसर जैसी बीमारी का शिकार हो चुकी और इस जंग में जीत चुकी मनीषा कोइराला बुधवार को मुंबई में ओयाजित एक कार्यक्रम में पहुंचीं. मनीषा कोइराला का कहना है कि वह कैंसर के इलाज के बाद एलियन जैसी दिखने लगी थीं, क्योंकि उनके बाल झड़ गए थे. वैसे तो मनीषा कोइराला लंबे समय से फिल्‍मों और पर्दे से दूर हैं लेकिन वह एक बार फिर डायरेक्‍टर राज कुमार हिरानी की फिल्‍म से बॉलीवुड में वापसी करने वाली हैं. मनीषा, संजय दत्त पर बनने वाली बायोपिक फिल्‍म में संजय दत्‍त की मां दिवगंत अदाकारा नरगिस दत्त का किरदार निभाने वाली हैं. इस फिल्‍म में संजय दत्‍त का किरदार रणबीर कपूर निभा रहे हैं.

'1942 : ए लव स्टोरी', 'अग्नि साक्षी', 'सौदागर' और 'बॉम्बे' जैसी फिल्मों में अभिनय कर अपनी अलग छाप छोड़ चुकीं नेपाली-बाला मनीषा को 2012 में ओवेरियन कैंसर हो गया था. यह पूछे जाने पर कि क्या कीमोथेरेपी के बाद एक अभिनेत्री के तौर पर वह अपने लुक को लेकर चिंतित थीं? मनीषा ने न्‍यूज एजेसीं आईएएनएस को दिए अपने इंटरव्‍यू में कहा, 'मैं इस दौरान अपने बाल झड़ने को लेकर वाकिफ थी, लेकिन अपने लुक को लेकर मुझे अंदाज नहीं था. आमतौर पर कैंसर जैसी बीमारी से जूझकर उससे पार पाने के बाद लोगों के लुक में बदलाव आता है. मैं सिर्फ इतना चाहती थी कि मुझे इससे निपटने के लिए मानसिक रूप से तैयार होना था और मुझे परिवार की ओर से पूरा सहयोग मिला. कीमोथेरेपी के बाद मेरे बाल, भौहें और पलकें तक झड़ गई थीं. जब मैं खुद को शीशे में देखती, तो एलियन जैसी लगती थी.'
 
manisha koirala

मनीषा ने मुंबई में आयोजित एक कार्यक्रम के दौरान कहा, 'एक कैंसर सरवाइवर होने के नाते मैं जानती हूं कि कैंसर के बाद अपनी जिंदगी फिर से शुरू करना कितना मुश्किल है.

बता दें कि मनीषा नरगिस के किरदार को निभाने के लिए काफी तैयारी कर रही हैं. खबरों की मानें तो मनीषा फिलहाल संजय की बहनें नम्रता और प्रिया की लिखी बुक 'मिस्टर एंड मिसेस दत्त: मेमोरीज़ ऑफ़ अवर पेरेंट्स' पढ़ रहीं हैं. इस फिल्‍म में मनीषा कोइराला नरगिस दत्‍त की तरह छोटे बालों से लेकर बड़े बालों के लुक में नजर आने वाली हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement