NDTV Khabar

पति की मारपीट से तंग आकर 'मिस वर्ल्ड' ने लिया था तलाक, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

मिस वर्ल्ड रह चुकीं युक्ता मुखी फिलहाल फिल्मों में दिखाई नहीं देतीं. बावजूद इसके उनकी कमाई 1500 करोड़ से ज्यादा आंकी गई है.

36 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पति की मारपीट से तंग आकर 'मिस वर्ल्ड' ने लिया था तलाक, आज हैं इतने करोड़ की मालकिन

युक्ता मुखी ने 1999 में मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था.

खास बातें

  1. 1999 में युक्ता मुखी ने जीता था 'मिस वर्ल्ड' का खिताब
  2. 2008 में प्रिंस तुली से शादी, 2014 में लिया तलाक
  3. युक्ता ने पति पर लगाया था दहेज उत्पीड़न और अननेचुरल सेक्स का आरोप
आम जनता की तरह ग्लैमर इंडस्ट्री में भी ऐसी कई एक्ट्रेसेस मौजूद हैं जो अपने पार्टनर द्वारा यौन शोषण और मारपीट का शिकार हुई हैं. इनमें से कुछ बॉलीवुड और टीवी एक्ट्रेस ने बिना इन बातों को छिपाकर, जनता से खुलकर मुद्दों पर चर्चा की है. इन्हीं में से एक हैं 1999 में मिस वर्ल्ड रहीं एक्ट्रेस युक्ता मुखी. युक्ता ने 2008 में प्रिंस तुली से शादी की थी, इनका तलाक 2014 में हुआ. फिल्मी दुनिया छोड़ चुकी और पति के अलग हो चुकी मुक्ता आज करोड़ों की मालकिन हैं. मासमिडिया डॉट नेट में छपी एक रिपोर्ट के मुताबिक, युक्ता की नेट वर्थ 245 मिलियन डॉलर (लगभग 1577 करोड़ रुपये) आंकी गई है.
 
 
 

A post shared by @pageants_queens on


वेबसाइट रिपोर्ट के मुताबिक, युक्ता ने कई स्टॉक में इन्वेस्टमेंट की है. इसके अलावा कवरगर्ल कॉस्मेटिक्स से उनकी एंडोर्समेंट डील है. साथ ही वह नई दिल्ली में 'फैट मुखी बर्गर' नाम से रेस्त्रां चेन चलाती हैं. उनका परफ्यूम बिजनेस और फैशन स्टोर 'युक्ता मुखी सिडक्शन' भी है. 
 
गौरतलब है कि, युक्ता मुखी का जन्म 7 अक्टूबर, 1977 को बैंगलुरु में हुआ था. युक्ता के जन्म के बाद उनकी फैमिली दुबई शिफ्ट हो गई थी. 7 सालों तक दुबई में रहने के बाद उनका परिवार 1986 को मुंबई शिफ्ट हुआ.  93 देशों की विश्व सुंदरियों को पीछे छोड़ते हुए दिसंबर, 1999 में युक्ता ने मिस वर्ल्ड का ताज अपने नाम किया था. फैशन की दुनिया में खासी पहचान बनने के बाद युक्ता ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत तमिल फिल्म पोवेल्लम उन वसम (2001) से की थी. 2002 में आई 'प्यासा' से उन्होंने बॉलीवुड में डेब्यू किया था. 

बताते चलें कि नवंबर, 2008 को युक्ता ने न्यूयॉर्क के रहने वाले बिजनेसमैन प्रिंस तुली से शादी की थी. जोड़ी का एक बेटा भी है. युक्ता ने जुलाई, 2013 को पति प्रिंस के खिलाफ मुंबई के अंबोली थाने में दहेज उत्पीड़न और अननेचुरल सेक्स का मामला दर्ज कराया था. युक्ता ने एक इंटरव्यू में बताया था कि पति उन्हें जानवरों की तरह पीटता था. उनकी फैमिली को युक्ता के फिल्मों में काम करने से भी परेशानी थी. 2014 में इनका कानूनी तौर पर तलाक हुआ था.  

(युक्ता मुखी की कमाई मासमिडिया डॉट नेट की खबर के आधार पर है, एनडीटीवी इसकी पुष्ठि नहीं करता) 
 


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement