NDTV Khabar

क्रिकेटर मिताली राज के दमदार जवाब को मिला सानिया मिर्जा और अमिताभ बच्‍चन का समर्थन

मिताली से पूछा गया, 'आपका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है', इस पर मिताली ने कहा, 'क्या आप यही सवाल किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे...?'

8.7K Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
क्रिकेटर मिताली राज के दमदार जवाब को मिला सानिया मिर्जा और अमिताभ बच्‍चन का समर्थन

अमिताभ बच्‍चन और सानिया मिर्जा ने मिताली राज की तारीफ की है.

खास बातें

  1. सानिया और अमिताभ के अलावा कई लोगों ने की है मिताली की तारीफ
  2. मिताली राज से पूछा गया, 'आपका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है'
  3. मिताली ने कहा था, 'क्या आप यही सवाल किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे?
नई दिल्‍ली: शुक्रवार को खुद से पूछे गए एक सवाल पर लैंगिक भेदभाव का मुद्दा उठाने वाली भारतीय महिला क्रिकेट टीम की कप्‍तान मिताली राज के सुर में अब भारत की दिग्गज महिला टेनिस खिलाड़ी सानिया मिर्जा ने भी सुर मिलाया है. सानिया मिर्जा ने मिताली की तारीफ की है और सोशल मीडिया पर उनका हौसला बढ़ाया है. दरअसल शुक्रवार को एक पत्रकार ने मिताली राज से सवाल किया कि 'आपका पसंदीदा पुरुष क्रिकेटर कौन है', इस पर मिताली ने जवाब दिया, 'क्या आप यही सवाल किसी पुरुष क्रिकेटर से पूछेंगे...? क्या आप उनसे पूछेंगे कि उनकी पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है...?' मिताली ने इस सवाल पर आगे कहा कि उनसे अक्‍सर यह सवाल किया जाता है, जबकि यह पूछा जाना चाहिए कि पसंदीदा महिला क्रिकेटर कौन है. मिताली के इस जवाब पर उनकी काफी तारीफ की जा रही है. सानिया ने इस बात पर ट्वीट करते हुए लिखा, 'मिताली राज, मार दिया... शाबाश.'
 
सिर्फ सानिया मिर्जा ही नहीं बल्कि  बैडमिंटन प्‍लेयर ज्‍वाला गुट्टा समेत कई खिलाड़ियों ने मिताली के इस जवाब की तारीफ की है.
 


सुपरस्‍टार अमिताभ बच्‍चन भी मिताली के इस जवाब और लैंगिक असमानता के खिलाफ उनके सीधे नजरिए की तारीफ करने से खुद को नहीं  रोक पाए.
 
बता दें कि भारतीय महिला क्रिकेट टीम शनिवार को मेजबान इंग्लैंड के खिलाफ वर्ल्ड कप अभियान की शुरुआत करेगी. भारतीय टीम ने वर्ल्ड कप में सिर्फ एक बार 2005 में फाइनल में जगह बनाई है जहां उसे ऑस्ट्रेलिया ने हराया था. उस समय भी टीम की कप्तान मिताली राज थीं और इस बार भी टीम की कमान उन्हीं के हाथों में है. मिताली की टीम इस समय शानदार फॉर्म में है. इस टीम ने हाल ही में दक्षिण अफ्रीका में हुई में चतुष्कोणिया सीरीज में बेहतरीन प्रदर्शन किया था. इससे पहले उसने विश्व कप के क्वालीफायर टूनार्मेंट में जीत हासिल की थी.

टिप्पणियां

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement