NDTV Khabar

टीवी से लेकर फिल्‍मों तक छाए अनिल कपूर को है हर मीडियम से प्‍यार

अनिल ने कहा, मैं किसी भी माध्यम को बड़ा या छोटा नहीं समझता. हम कहानी की प्रकृति के आधार पर माध्यम चुनते हैं, क्योंकि हम हजारों दर्शकों तक पहुंच बनाना चाहते हैं और आखिर में यह कहानी कहने की कला का जश्न होता है

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
टीवी से लेकर फिल्‍मों तक छाए अनिल कपूर को है हर मीडियम से प्‍यार

अनिल कपूर ने कहा, 'मैं किसी भी माध्यम को बड़ा या छोटा नहीं समझता'

खास बातें

  1. अनिल ने कहा, मैं किसी भी माध्यम को बड़ा या छोटा नहीं समझता
  2. अनिल ने कहा, हम कहानी की प्रकृति के आधार पर माध्यम चुनते हैं
  3. तकनीकी प्रगति ने फिल्मकारों के साथ ही कलाकारों को भी रचनात्मक आजादी दी है
मुंबई: फिल्‍मों, टीवी और डिजिटल प्‍लेटफॉर्म जैसे हर माध्‍यम का हिस्‍से रहे अनिल कपूर अपने हर माध्‍यम से उतना ही प्‍यार करते हैं. यह हम नहीं कह रहे, बल्कि यह कहना है खुद 'मिस्‍टर जक्‍कास' का, जो फिल्‍मों के साथ ही एक बार फिर टीवी पर भी नजर आने की तैयार कर रहे हैं. अनिल कपूर का कहना है कि वह एक कलाकार के रूप में सिनेमा की तुलना में मनोरंजन के अन्य माध्यमों को कमतर नहीं समझते हैं. न्‍यूज एजेंसी आईएएनस के अनुसार अनिल ने कहा, मैं किसी भी माध्यम को बड़ा या छोटा नहीं समझता. हम कहानी की प्रकृति के आधार पर माध्यम चुनते हैं, क्योंकि हम हजारों दर्शकों तक पहुंच बनाना चाहते हैं और आखिर में यह कहानी कहने की कला का जश्न होता है.' उन्होंने कहा, 'हां, इसमें कोई शक नहीं कि सिनेमा का कद बड़ा है, लेकिन मुझे टेलीविजन या वेब सीरीज को कमतर देखने का कोई कारण नहीं नजर आता.'

ऑस्कर विजेता फिल्म 'स्लमडॉग मिलियनेयर', टीवी शो '24', वेब सीरीज 'ओएसिस' में काम कर चुके अभिनेता आगामी फिल्म 'मुबारकां' में एक अनिवासी पंजाबी के रूप में नजर आएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार अनिल कपूर जल्‍द 'मॉर्डन फैमली' का हिंदी रीमेक लेकर आ रहे हैं.
 
arjun kapoor anil kapoor

उन्होंने बताया कि वह फिल्म में करतार सिंह के किरदार में हैं, जो अपने गांव पिंड को बहुत याद करता है और लंदन में उसने अपने लिए छोटा सा पंजाब बना रखा है, जहां वह सब्जियां उगाता है और पंजाब की तरह यहां भी उसके पास ट्रैक्टर होता है. उन्होंने कहा कि घर से दूर होने पर अपनी जड़ों की सबसे ज्यादा याद आती है.
 
अनिल का मानना है कि तकनीकी प्रगति ने फिल्मकारों के साथ ही कलाकारों को भी रचनात्मक आजादी दी है. यह सिनेमा और कहानी कहने के लिए शानदार है.

गौरतलब है कि अनिल कपूर और अर्जुन कपूर की फिल्म 'मुबारकां' बन कर तैयार हो चुकी है. प्रमोशन का दौर चल रहा है. असल जीवन में चाचा-भतीजे अनिल और अर्जुन, फिल्म में भी चाचा-भतीजे की भूमिका में नज़र आएंगे. अनिल कपूर का कहना है कि इस फिल्म पर बहुत ज्यादा मेहनत की गई है. उन्होंने कहा इसमें एक संदेश भी है, सीख भी लेकिन, बहुत सारे मनोरंजन के साथ.

फिल्‍म 'मुबारकां' में चाचा-भतीजे यानी अनिल और अर्जुन की जोड़ी नजर आने वाली है. देखें वीडियो.


फिल्म 'मुबारकां' का निर्देशन किया है अनीस बज्मी ने.

 (इनपुट आईएएनएस से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement