संगीतकार सन्देश शाण्डिल्य को जर्मनी में मिला सम्मान

मुंबई:

संदेश शांडिल्या
सन्देश ने पहली बार जर्मनी के प्रतिष्ठित संगीत कार्यक्रम में हिस्सा लिया और जर्मनी के कोलोन में "सर्च फॉर बुद्धा" नाम की अपनी रचना सुनाई। पहली बार इस वर्ल्ड प्रीमियर पर भारत का प्रतिनिधित्व करने और वहां से मिली वाहवाही के बाद सन्देश खुश हैं और अपने आप को खुशकिस्मत मानते हैं। सन्देश ने बताया कि "किसी भी संगीतकार के लिए ये एक सपने जैसा है। मेरा सिम्फनी "सर्च फॉर बुद्धा" दुनियां की शांति पर आधारित है। मैंने इसे बनाने के लिए सैकड़ों घंटे दिए क्योंकि मुझे पश्चिमी संगीत को भी पिरोना था"।

इसकी शुरुवात तीन साल पहले हुई थी, जब सन्देश वहां विपासना कोर्स करने गए थे। सन्देश ने बताया कि "गाना बनाने के बाद मैं मशहूर ट्रम्पेट बजाने वाले मारकस स्टॉकहौसेन से मिला। उन्होंने मुझे कोलोन ऑर्गेनाइज़र से मिलने को कहा।"

सन्देश जल्द से जल्द इस सिम्फनी को भारत में भी सुनाना चाहते हैं। जर्मनी में दिए इस भारतीय सिम्फनी के बाद सन्देश शांडिल्या का नाम जुड़ गया है पंडित रवि शंकर, प्यारे लाल और इलायाराजा के साथ।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बतौर संगीतकार सन्देश की आखिरी फ़िल्म थी "रंगरसिया"। फिलहाल सन्देश संगीत दे रहे हैं निर्देशक सुधीर मिश्रा की फ़िल्म "और देवदास", जॉन अब्राहम की फ़िल्म "सत्रह को शादी" और अमित रॉय की फ़िल्म "आई पेड" का।