NDTV Khabar

विद्या को सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां

खास बातें

  1. सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार फिल्म 'देऊल' के लिए गिरीश कुलकर्णी को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का पुरस्कार 'आई एम' को दिया गया।
नई दिल्ली:

फिल्म अभिनेत्री विद्या बालन को 'द डर्टी पिक्चर' के लिए सर्वश्रेष्ठ अभिनेत्री का राष्ट्रीय पुरस्कार दिया गया है, जबकि सर्वश्रेष्ठ अभिनेता का पुरस्कार मराठी फिल्म 'देऊल' के लिए गिरीश कुलकर्णी को दिया गया। सर्वश्रेष्ठ फीचर फिल्म का पुरस्कार संयुक्त रूप से 'देऊल' और 'प्यारी' के हिस्से में आया, जबकि सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फिल्म का पुरस्कार 'आई एम' को दिया गया। फिल्म 'अन्ने घोड़े दा दान' के लिए गुरविन्दर सिंह को सर्वश्रेष्ठ निर्देशक घोषित किया गया। 59वें राष्ट्रीय पुरस्कारों की घोषणा आज नई दिल्ली में हुई, जो एक समारोह में 3 मई को विजेताओं को दिए जाएंगे।

विद्या द्वारा अभिनीत 'द डर्टी पिक्चर' दक्षिण की बेहद चर्चित अभिनेत्री रहीं सिल्क स्मिता की जिंदगी पर आधारित थी। इस फिल्म में विद्या के अभिनय की खासी तारीफ हुई, और इसी के लिए विद्या को इससे पहले फिल्मफेयर, जी सिने और स्टारडस्ट अवार्ड मिल चुका है।

सर्वश्रेष्ठ नृत्यनिर्देशन का पुरस्कार फिल्म 'ज़िन्दगी न मिलेगी दोबारा' के गीत 'सेनोरिटा...' के लिए बॉस्को-सीज़र को दिया गया, जबकि सर्वश्रेष्ठ स्पेशल इफेक्ट्स का पुरस्कार शाहरुख खान की फिल्म 'रा.वन' को मिला। सर्वश्रेष्ठ मेकअप का अवार्ड फिल्मों 'द डर्टी पिक्चर' और 'बाल गंधर्व' के लिए विक्रम गायकवाड़ को मिला, जबकि सर्वश्रेष्ठ कॉस्ट्यूम डिज़ाइनर का पुरस्कार संयुक्त रूप से 'द डर्टी पिक्चर' के लिए निहारिका खान और 'बाल गंधर्व' के लिए नीता लुल्ला को दिया गया।


टिप्पणियां

सर्वश्रेष्ठ बाल फिल्म का पुरस्कार 'चिल्लर पार्टी' के हिस्से में आया, तथा सर्वश्रेष्ठ बाल कलाकार चुने गए - 'स्टेनली का डिब्बा' के लिए पार्थो गुप्ते तथा 'चिल्लर पार्टी' के लिए इरफान खान, सनत मेनन, रोहन ग्रोवर, नमन जैन, आरव खन्ना, विशेष तिवारी, चिन्मय चंद्रांशु, वेदांत देसाई तथा द्विज हांडा।

फीचर फिल्मों के लिए दिए जाने वाले पुरस्कारों के विजेताओं की घोषणा दिग्गज अभिनेत्री और फीचर्स फिल्म्स जूरी (सेन्ट्रल पैनल) की अध्यक्ष रोहिणी हट्टंगड़ी द्वारा की गई।



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement