NDTV Khabar

नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड: ट्विटर ने पूछा, 'रुस्‍तम के अक्षय कुमार को दंगल के आमिर खान के आगे क्‍यों चुना?'

704 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
नेशनल फिल्‍म अवॉर्ड: ट्विटर ने पूछा, 'रुस्‍तम के अक्षय कुमार को दंगल के आमिर खान के आगे क्‍यों चुना?'

खास बातें

  1. ट्विटर पर अक्षय कुमार को नेशनल अवॉर्ड मिलने पर 'दंगल'
  2. ट्वि‍टर ने पूछा: अक्षय की जगह आमिर या 'अलीगढ़' के मनोज क्‍यों नहीं
  3. अक्षय कुमार को फिल्‍म 'रुस्‍तम' के लिए मिला है राष्‍ट्रीय पुरस्कार
नई दिल्‍ली: शुक्रवार को राष्‍ट्रीय फिल्‍म पुरस्‍कारों की घोषणा में अक्षय कुमार को 2016 में आई उनकी फिल्‍म 'रुस्‍तम' के लिए 'सर्वश्रेष्‍ठ अभिनेता' चुना गया है. यह पहला मौका है जब अक्षय कुमार को राष्ट्रीय पुरस्‍कार मिला है. लेकिन लगता है, अक्षय के लिए हर पुरस्‍कार समारोह में विवाद जरूर होता है. ट्विटर पर लोगों ने अक्षय कुमार को यह पुरस्‍कार दिए जाने पर सवाल उठाए हैं. ट्विटर राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार समिति द्वारा फिल्‍म 'दंगल' में पहलवान का किरदार निभाने वाले आमिर की जगह अक्षय कुमार को फिल्‍म 'रुस्‍तम' के लिए चुनने पर सवाल उठा रहा है.

दिल्‍ली में इन राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों की घोषणा करते हुए जूरी के चेयरमैन प्रियदर्शन ने बताया था कि बेस्‍ट एक्‍टर के लिए पहली पसंद अक्षय कुमार और मोहनलाल थे. मोहनलाल को जूरी अवॉर्ड दिया गया है. अक्षय को उनके असल जिंदगी के किरदारों को निभाने की क्षमता के आधार पर यह पुरस्‍कार दिया गया है. प्रियदर्शन ने यह भी कहा कि जूरी ने 'दंगल' को दो बार देखा था. उन्‍होंने कहा, 'मुझे याद है 'दंगल' को देखा था लेकिन वह रीजनल सिनेमा के आगे प्रोडक्‍शन और कंटेंट के मामले में नहीं टिकी.'

ऐसे में ट्विटर पर आमिर खान की जगह अक्षय कुमार को चुने जाने पर काफी विरोध देखा जा रहा है.  आमिर के अलावा फिल्‍म 'अलीगढ़' में मनोज वाजपेयी की एक्टिंग को राष्‍ट्रीय परस्‍कार के स्‍तर का माना जा रहा है.
 



कुछ महीनों पहले अक्षय कुमार को फिल्‍मफेयर अवॉर्ड में नोमिनेट न किए जाने पर भी सोशल मीडिया पर में खासा गुस्‍सा नजर आया था. चाहे कॉमेडी हो या एक्‍शन, हर तरह की फिल्‍मों में नजर आ चुके अक्षय कुमार को यह पुरस्‍कार मिलने से उनके वो लाखों फैन काफी खुश हो गए होंगे जो उनके फिल्‍मफेयर पुरस्‍कारों में नोमिनेटिड भी नहीं किए जाने से काफी दुखी थे. इस साल की शुरुआत में जैसे ही यह फिल्‍मफेयर अवॉर्ड के नोमिनेशंस की घोषणा हुई, ट्विटर पर विवाद शुरू हो गया था. इस विवाद को खड़ा करने वाले थे अक्षय कुमार के फैन्‍स जिन्‍होंने अक्षय को नोमिनेशन न दिए जाने पर अपनी नाराजगी जतायी थी.
 

फिल्‍मफेयर के नोमिनेशन की लिस्‍ट में 'बेस्‍ट एक्‍टर' की श्रेणी से अक्षय कुमार का नाम गायब क्‍या हुआ कि उनके फैन्‍स ने इन अवॉर्ड को ही बिकाऊ साबित कर दिया. इसके नोमिनेशन में अक्षय का नाम न होने पर उनके फैन्‍स ने इसकी काफी आलोचना की है और 'फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स ऑन सेल' (#Filmfare Awards On Sale) ट्विटर पर ट्रेंड करने लगा था. पिछले साल अक्षय कुमार की 2 फिल्‍में 'एयरलिफ्ट' और 'रुस्‍तम' रिलीज हुई. इन दोनों फिल्‍मों में अक्षय के अभिनय की तारीफ हुई है. लेकिन अक्षय को बेस्‍ट एक्‍टर की श्रेणी में नोमिनेशन नहीं दिया गया है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement