NDTV Khabar

नातिन नव्या नवेली नंदा ने अमिताभ बच्चन के पत्र का यह दिया जवाब

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
नातिन नव्या नवेली नंदा ने अमिताभ बच्चन के पत्र का यह दिया जवाब

नव्या नवेली नंदा ने अमिताभ बच्चन को दिया पत्र का जवाब. (फाइल फोटो)

खास बातें

  1. अमिताभ बच्चन ने कहा पत्र ने 'पिंक' के प्रचार में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई.
  2. फिल्म का मैसेज देने के साथ-साथ वह पत्र भावनात्मक भी था.
  3. मेरी नातिन और बेटी ने मुझे पत्र पर तुरंत प्रतिक्रिया दी.
नई दिल्ली: महानायक अमिताभ बच्चन ने हाल ही में अपनी पोतियों नव्या नवेली और आराध्या को एक पत्र लिखा था. वह कहते हैं कि यह पत्र उनकी हालिया रिलीज़ फिल्म 'पिंक' का निचोड़ है और उन्हें लगता है कि फिल्म को प्रमोट करने की दिशा में इस पत्र ने अच्छी भूमिका निभाई.

इस पत्र में 73 वर्षीय अभिनेता ने नव्या और आराध्या को उनके आगे के जीवन के लिए कीमती सबक देने की कोशिश की है. एक कार्यक्रम में उस पत्र के बारे में बात करते हुए अमिताभ बच्चन ने कहा, "मुझसे कई लोगों ने सवाल किया कि मैंने वह पत्र क्यों लिखा? मुझसे पूछा गया कि क्या फिल्म को प्रमोट करने के लिए मैंने वह खत जानबूझकर लिखा."

उन्होंने आगे कहा, "आप जैसा चाहें इसे मान सकते हैं. मैं बताता हूं कि पत्र का ख्याल कैसे आया. हम फिल्म का प्रचार कर रहे थे. इस दौरान हमने कई इंटरव्यू किए और कोई जानना चाहता था कि 'पिंक' कैसी फिल्म है. यह एक थ्रिलर फिल्म थी, इसलिए कहानी बताए बिना फिल्म के बारे में बताना हमारे लिए संभव नहीं था."



अमिताभ बच्चन के बताया, "शूजित ने कहा कि क्यों न हम फिल्म के मैसेज को एक खत के रूप में सामने लाएं और क्यों न आप इसे अपनी पोतियों के लिए लिखें. यह एक अच्छा तरीका होगा लोगों को फिल्म की कहानी बताए बिना 'पिंक' के बारे में बताने का."

उन्हें लगता है कि इस पत्र ने अपना काम किया. उन्होंने कहा, "इसने फिल्म के प्रचार की दिशा में अच्छा काम किया. लेकिन वह चिट्ठी भावनात्मक थी, जिसपर मेरी बेटी और नातिन ने तुरंत प्रतिक्रिया दी. नव्या ने कहा, 'नानू, मैं इसका पूरा पालन करूंगी.' मेरी बेटी श्वेता नंदा ने कहा, 'मैं नव्या को यह सब समझाने और सिखाने की सालों से कोशिश कर रही थी और सिर्फ एक पत्र से आपने यह कर दिया.' इस खत का सीधा असर हुआ."

इस शुक्रवार को रिलीज हुई 'पिंक' को बॉक्स ऑफिस पर अच्छा रिस्पॉन्स मिला. यह महिलाओं से जुड़ी रूढ़ीवादी सोच पर सवाल उठाती है.


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement