NDTV Khabar

आखिर किससे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'शुक्रिया यह जताने के लिए कि मैं काला हूं...'

नवाज ने ट्वीट किया 'मुझे यह महसूस कराने के लिए धन्यवाद कि मुझे गोरे और सुंदर लोगों के साथ नहीं लिया जा सकता क्योंकि मैं सांवला हूं और सुंदर नहीं दिखता. लेकिन मैंने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया.'

25 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
आखिर किससे नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने कहा, 'शुक्रिया यह जताने के लिए कि मैं काला हूं...'

नवाजुद्दीन जल्‍द ही फिल्‍म 'बाबुमोशाय बंदूकबाज' में गैंगस्‍टर बने नजर आएंगे.

खास बातें

  1. नवाजुद्दीन ने ट्वीट कर कही उनके साथ रंग भेद होने की बात
  2. 'मॉम' में अपने किरदार के लिए नवाज को मिल रही है तारीफ
  3. टाइगर श्रॉफ के साथ डांस करते नजर आएंगे 'मुन्‍ना माइकल' में
नई दिल्‍ली: चाहे हाल ही में रिलीज हुई श्रीदेवी की 300वीं फिल्‍म 'मॉम' हो या फिर अपने डांस और एक्‍शन के लिए प्रसिद्ध टाइगर श्रॉफ के साथ कदम से कदम मिलाकर डांस करने की बात हो, नवाजुद्दीन सिद्दीकी बॉलीवुड की लगभग हर अहम फिल्‍म में नजर आ रहे हैं. बॉलीवुड के तीनों सुपरस्‍टार खानों के साथ काम कर चुके नवाजुद्दीन को बॉलीवुड में सबसे प्रतिभाशाली और बहुमुखी अभिनेताओं में से एक होने का दर्जा दिया जाता है, लेकिन ऐसा लगता है कि सुंदरता के तय मापदंडों पर खरा नहीं उतरने के कारण उन्हें अब भी फिल्मों में मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है.

टि्वटर पर पोस्ट किए एक ट्वीट में 43 वर्षीय अभिनेता ने संकेत दिया कि हाल ही में उन्हें रंगभेद का सामना करना पड़ा. नवाज ने ट्वीट किया 'मुझे यह महसूस कराने के लिए धन्यवाद कि मुझे गोरे और सुंदर लोगों के साथ नहीं लिया जा सकता क्योंकि मैं सांवला हूं और सुंदर नहीं दिखता. लेकिन मैंने कभी इस ओर ध्यान नहीं दिया.' हालांकि अभिनेता ने उस घटना के बारे में और जानकारी नहीं दी जिसको लेकर उन्होंने यह पोस्ट लिखा.
 
बॉलीवुड में परिवारवाद की जड़ें तो हमेशा से ही साफ दिखती  रही हैं, लेकिन हर तरह के विषय पर अपनी आवाज उठाने वाले बॉलीवुड में रंगभेद के दाग भी गाहे बेगाहे लगते रहे हैं. इससे पहले एक्‍ट्रेस तनिष्‍ठा चटर्जी ने भी एक कॉमेडी शो में अपने ऊपर बनाए गए जोक्‍स में रंगभेद की बात कही थी. बता दें कि पिछले साल एक इंटरव्‍यू में नवाजुद्दीन ने इस बात के लिए फिल्म जगत की तारीफ की थी कि इसमें सुंदरता की तुलना में प्रतिभा को ज्यादा प्राथमिकता दी जाती है. उन्होंने कहा था कि बॉलीवुड में कोई रंगभेद नहीं है.
 
नवाजुद्दीन अपनी आने वाली फिल्म 'बाबूमोशाय बंदूकबाज' के प्रमोशन में लगे हुए हैं. इस फिल्म में नवाज एक गैंगस्टर की भूमिका निभा रहे हैं जो सुपारी लेकर हत्या करता है. इससे पहले नवाज 'गैंग्‍स ऑफ वासेपुर' और उनकी आने वाली फिल्‍म 'मुन्‍ना माइकल' में भी गैंगस्‍टर की भूमिका में नजर आ चुके हैं. यही सवाल जब फिल्‍म 'बाबूमोशाय  बंदूकबाज' के प्रमोशनल इवेंट पर उनसे पूछा गया कि वह तीसरी बार गैंगस्टर का रोल निभा रहे हैं, इस पर कुछ भड़के हुए से नवाज ने कहा, 'आपके मुताबिक मैं तीसरी बार गैंगस्टर बना हूं जबकि 'मुन्ना माइकल' का किरदार वैसा नहीं है फिर भी अगर आपकी मानें तो तीन ही ऐसी फिल्में की हैं, जिसमें मैं गैंगस्टर बना हूं. इस इंडस्ट्री के बहुत सारे सितारों ने 30-30 फिल्मों में एक जैसे किरदार निभाए हैं, तब उनसे आप सवाल नहीं पूछते. हमने 3 मिलते-जुलते रोल किए तो आप सवाल कर रहे हैं.'

फिल्‍म 'मॉम' में श्रीदेवी के साथ नजए आए हैं नवाजुद्दीन सिद्दीकी. देखें वीडियो.



फिल्‍म 'मुन्‍ना माइकल' और 'बाबुमोशाय बंदूकबाज' के अलाव नवाज जल्‍द ही नंदिता दास द्वारा निर्देशित मंटो में भी नजर आने वाले हैं.

(इनपुट आईएएनएस से भी)

...और भी हैं बॉलीवुड से जुड़ी ढेरों ख़बरें...


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement