Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

बहादुर बेटी 'नीरजा' के परिवार वालों का अरोप फिल्मकार ने की है 'बेईमानी', कर रहे हैं मुकद्दमे की तैयारी

इस फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 125 करोड़ रूपये की कमाई की थी और फिल्म की कमाई में 10 प्रतिशत हिस्सा परिवार को देने का वादा निर्माताओं ने कथित तौर पर पूरा नहीं किया है.

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
बहादुर बेटी 'नीरजा' के परिवार वालों का अरोप फिल्मकार ने की है 'बेईमानी', कर रहे हैं मुकद्दमे की तैयारी

खास बातें

  1. परिवार का आरोप, फिल्‍ममेकर ने किया था कमाई का 10% देने का वादा
  2. फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 125 करोड़ रूपये की कमाई
  3. 62वें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में 'नीरजा' ने जीते हैं 6 पुरस्‍कार
नई दिल्‍ली:

सोनम कपूर को उनका पहला राष्‍ट्रीय पुरस्‍कार दिलाने वाली फिल्‍म 'नीरजा' कानूनी विवाद में फंस गई है. नीरजा भनोट का परिवार उसके जीवन पर बनी फिल्‍म के निर्माताओं के खिलाफ कानूनी कार्रवाई पर विचार कर रहा है. दरअसल, फिल्म की कमाई में 10 प्रतिशत हिस्सा साझा करने के वादे को निर्माताओं ने कथित तौर पर पूरा नहीं किया है. इस फिल्म ने दुनिया भर में लगभग 125 करोड़ रूपये की कमाई की थी और सर्वश्रेष्ठ हिन्दी फीचर फिल्म का राष्ट्रीय पुरस्कार हासिल किया था. साथ ही इसे कई अन्य पुरस्कार भी मिले. बता दें कि इस फिल्‍म को इस साल के राष्‍ट्रीय पुरस्‍कारों में सर्वश्रेष्‍ठ हिंदी फिल्‍म चुना गया है जबकि सोनम कपूर को इस फिल्‍म के लिए स्‍पेशल मैंशन पुरस्‍कार दिया गया है.

न्‍यूज एजेंसी भाषा के अनुसार भनोट परिवार इस बात से नाराज है कि निर्माताओं ने बॉक्स ऑफिस पर कमाई का 10 प्रतिशत हिस्सा नीरजा भनोत ट्रस्ट और परिवार के साथ साझा करने के वादे को पूरा नहीं किया. नीरजा के भाई अनीश भनोट ने पीटीआई भाषा से फोन पर कहा, 'नीरजा हमेशा कहा करती थी कि अपना काम करो और अन्याय बर्दाश्त नहीं करो. यही बात इस वक्त मैं आपसे कह सकता हूं.'

 
neerja bhanot

गौरतलब है कि अपने 23 वें जन्म दिन से महज दो दिन पहले नीरजा ने पांच सितंबर 1986 को एक विमान का अपहरण होने के बाद कराची हवाई अड्डे पर यात्रियों की जान बचाई थी और इस दौरान अपनी जान गंवा दी थी. नीरजा की इस बहादुरी के लिए उन्‍हें मरणोपरांत 1987 में उनकी बहादुरी के लिए आशोक चक्र दिया गया था. नीरजा भनोट यह पुरस्‍कार लेने वाली देश की सबसे कम उम्र की व्‍यक्ति हैं.

टिप्पणियां

इस फिल्‍म को 62वें फिल्‍मफेयर अवॉर्ड्स में 6 अलग-अलग पुरस्‍कार दिए गए थे.

(इनपुट भाषा से भी)



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... पीएम मोदी पर इल्तिजा मुफ्ती का हमला, कहा- "दिल्ली जल रही है, कश्मीरी अधिकारों से वंचित हैं और सरकार ट्रंप की यात्रा में व्यस्त"

Advertisement