Khabar logo, NDTV Khabar, NDTV India

सलमान खान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से होगी निर्माता-निर्देशकों को मुश्किल

ईमेल करें
टिप्पणियां
सलमान खान पर सुप्रीम कोर्ट के फैसले से होगी निर्माता-निर्देशकों को मुश्किल

सलमान खान का फाइल चित्र

मुंबई: काले हिरण का शिकार करने के मामले में सुप्रीम कोर्ट के ताजा फैसले से सलमान खान की फिल्मों के निर्माता-निर्देशकों को अब उनकी फिल्मों की शूटिंग लोकेशन तय करने में कई मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। दरअसल, सु‌प्रीम कोर्ट ने राजस्थान हाईकोर्ट के उस आदेश को रद्द कर दिया है, जिसमें सलमान को दोषी करार दिए जाने पर रोक लगाई गई थी। इस फैसले की वजह से सलमान को न सिर्फ इंग्लैंड का वीज़ा नहीं मिला, बल्कि अब उन्हें हर बार देश छोड़ने से पहले अदालत से इजाज़त लेनी पड़ेगी।

इन दिनों सलमान राजस्थान में फिल्म 'बजरंगी भाईजान' की शूटिंग में व्यस्त हैं, जिसके लिए विदेश जाने की आवश्यकता नहीं बताई जा रही है। 'बजरंगी भाईजान' के अलावा सलमान खान सूरज बड़जात्या की फैमिली ड्रामा 'प्रेम रतन धन पायो' की शूटिंग में भी व्यस्त हैं, और इस फिल्म की अधिकतर शूटिंग करजत और गुजरात में होनी है। दोनों फिल्मों का बजट करीब 200 करोड़ रुपये माना जा रहा है।

इसके अलावा पाइपलाइन में हैं - करण जौहर की फिल्म 'शुद्धि', यशराज फिल्म की 'एक था टाइगर' का सीक्वेल और बोनी कपूर की फिल्म 'नो एंट्री में एंट्री' - और खास बात यह है कि इन फिल्मों की कहानियों और गानों की डिमांड फॉरेन लोकेशन्स बताई जा रही हैं।

इससे पहले भी वर्ष 2013 में सलमान खान की फिल्म 'किक' के निर्माता साजिद नाडियाडवाला को उस वक्त नुकसान झेलना पड़ा था, जब सलमान को यूके वीज़ा नहीं मिला था, जिसकी वजह से वह ग्लासगो नहीं पहुंच पाए थे। राजस्थान हाईकोर्ट द्वारा दोषसिद्धि पर रोक लगाने के बाद ही सलमान यूके जाकर शूटिंग खत्म कर पाए थे। यह अलग बात है कि तब तक ग्लासगो का सेट मुंबई में लगना शुरू हो गया था, जिसका खर्च निर्माता साजिद नाडियाडवाला को अलग से झेलना पड़ा था।

अब सुप्रीम कोर्ट ने सलमान खान को दोबारा राजस्थान हाईकोर्ट जाने की छूट दी है, सो, देखना यह है कि इस बार हाईकोर्ट का फैसला सलमान और उनके निर्माताओं के हक में होता है या उनकी मुश्किलें और बढ़ाता है।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement