यह ख़बर 01 जून, 2013 को प्रकाशित हुई थी

निर्माताओं, अभिनेताओं को अब मेरी आवाज़ पसंद नहीं : शान

खास बातें

  • बॉलीवुड की फिल्मों में कई बेहतरीन गानों के लिए अपनी आवाज़ देने वाले गायक शान का कहना है कि अब निर्माता और संगीतकार उनकी आवाज़ को अपनी फिल्मों में जगह नहीं देना चाहते।
मुंबई:

बॉलीवुड की फिल्मों में कई बेहतरीन गानों के लिए अपनी आवाज़ देने वाले गायक शान का कहना है कि अब निर्माता और संगीतकार उनकी आवाज़ को अपनी फिल्मों में जगह नहीं देना चाहते।

शान ने अपनी सुरीली आवाज़ से ‘दिल चाहता है’ में ‘कोई कहे कहता रहे’, ‘फना’ में ‘चांद सिफारिश’, ‘सांवरिया’ में ‘जब से तेरे नैना’ और ‘थ्री इडियट्स’ में ‘बहती हवा सा’ जैसे गीतों की सफलता में अहम भूमिका निभाई थी लेकिन अब हिंदी फिल्मों में उनके गीतों की संख्या कम होती जा रही है।

शान से कहा, ‘‘यह प्रस्ताव पर निर्भर करता है। ऐसा नहीं है कि मैं गीत नहीं चुन रहा या मैंने अपना बजट बढ़ा दिया है। यदि लोग मुझे प्रस्ताव ही नहीं दे रहे तो क्या किया जा सकता है। शायद श्रोताओं को अब भी मेरी आवाज़ पसंद हो लेकिन निर्माता, अभिनेता या संगीत निर्देशक अब इसे पसंद नहीं करते। मेरी आवाज़ शायद आजकल के गीतों के अनुकूल नहीं है।’’

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

41 वर्षीय अभिनेता ने कहा, ‘‘सच्चाई यह है कि एक गायक के तौर पर आज भी मुझमें काफी प्रतिभा है। गीतों के लिए आजकल जिस तरह के गायकों का चुनाव किया जा रहा है, उससे गीत की उम्र कम हो जाती है।’’ शान ‘झलक दिखला जा’ में अपनी नृत्य प्रतिभा दिखाते नज़र आएंगे।