Budget
Hindi news home page

जेल जा रहे संजय दत्त को महाराष्ट्र सरकार से मिली राहत, घर लौटे

ईमेल करें
टिप्पणियां
जेल जा रहे संजय दत्त को महाराष्ट्र सरकार से मिली राहत, घर लौटे

गुरुवार को अपने घर से जेल के लिए रवाना होते संजय दत्त

मुंबई: फर्लो के तहत मिली 14 दिनों की छुट्टी की मियाद खत्म होते ही बॉलीवुड अभिनेता संजय दत्त यरवदा जेल के लिए रवाना हुए, लेकिन जेल पहुंचने से पहले ही उन्हें महाराष्ट्र सरकार से राहत भरी ख़बर मिल गई, और वह घर लौट आए।

दरअसल, महाराष्ट्र के गृह राज्यमंत्री राम शिंदे ने संजय की छुट्टी बढ़ाने की अपील पर फैसला आने तक उन्हें जेल से बाहर रहने की इजाज़त दे दी। संजय दत्त 24 दिसंबर को फर्लो के तहत 14 दिन की छुट्टी लेकर जेल से बाहर आए थे। 29 दिसंबर को उन्होंने मेडिकल ग्राउंड पर अपनी छुट्टी की अवधि बढ़ाने की गुज़ारिश की थी, सो, ऐसे में जेल प्रशासन ने मुंबई पुलिस कमिश्नर से रिपोर्ट मांगी। वह रिपोर्ट अभी जेल प्रशासन के पास नहीं पहुंच पाई है, इसलिए सरकार के मुताबिक रिपोर्ट आने और उस पर किसी तरह का फैसला होने तक संजय पर कोई कार्रवाई नहीं की जा सकती।

एनडीटीवी को जानकारी देते हुए संजय दत्त के वकील हितैश जैन ने बताया कि उनकी ओर से जेल प्रशासन को एक खत भेजा गया है, जिसमें उन्होंने कहा है कि संजय सरेंडर करने के लिए तैयार हैं और रिपोर्ट की पड़ताल करते हुए 24 घंटे के भीतर जेल प्रशासन उन्हें बता दे कि संजय को आत्मसमर्पण करना है या नहीं।

दरअसल, संजय की फर्लो की अपील को 23 दिसंबर को मंजूरी मिल गई थी और अगले दिन वह पुणे की यरवदा जेल से मुंबई आए थे। वैसे, वर्ष 1993 के बम धमाकों से जुड़े एक मामले में अवैध रूप से हथियार रखने के जुर्म में संजय यरवदा में 42 महीने की सज़ा काट रहे हैं, लेकिन वह अब तक पैरोल और फर्लो के तहत कुल मिलाकर 132 दिन की छुट्टी ले चुके हैं, और इसी कारण उनकी छुट्टियां हमेशा विवादों से घिरी रही हैं।


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement

 
 

Advertisement