नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया ट्वीट, ओमपुरी को ऑस्‍कर में मिली श्रद्धांजलि लेकिन भारत में नहीं

नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने किया ट्वीट, ओमपुरी को ऑस्‍कर में मिली श्रद्धांजलि लेकिन भारत में नहीं

खास बातें

  • दिवंगत एक्‍टर ओमपुरी को ऑस्‍कर में दी गई श्रद्धांजलि
  • नवाजुद्दीन किया ट्वीट, ऑस्‍कर में मिला लेकिन बॉलीवुड अवॉर्ड फंक्‍शन भूल ग
  • ओमपुरी का निधन 6 जनवरी को मुंबई में हुआ था
नई दिल्‍ली:

रविवार को अमेरिका के लॉस एंजेलिस में हुए ऑस्‍कर पुरस्‍कारों में इस साल उन कलाकारों को श्रद्धांजलि दी गई जो इस साल इस दुनिया को छोड़कर चले गए. इस अंतरराष्‍ट्रीय मंच पर भारतीय दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को भी श्रद्धांजलि दी गई. लेकिन ऐसे में भारतीय एक्‍टर नवाजुद्दीन सिद्दीकी ने एक ऐसा सवाल उठा दिया है जिसने भारतीय सिनेमा को कटघरे में लाकर खड़ा कर दिया है. दरअसल, नवाजुद्दीन ने एक ट्वीट किया, ' द अकादमी ऑस्‍कर ने दिवंगत अभिनेता ओमपुरी को श्रद्धांजलि देकर सम्‍मान दिया, लेकिन बॉलीवुड के अवॉर्ड फंक्‍शन में किसी ने एक शब्‍द भी उनके बारे में नहीं बोला. शर्मनाक.'

ओमपुरी का निधन 6 जनवरी को मुंबई में हुआ था. वह 66 वर्ष के थे. ऑस्‍कर समारोह में 'इन मेमोरियम' नाम का एक सेगमेंट किया गया जिसमें ऐसे सभी सेलेब्रिटीज को श्रद्धांजलि दी गई जो इस दुनिया से चले गए हैं. ओमपुरी को ऑस्कर समारोह में कैरी फिशर, प्रिंस, जेने वाइल्डर, माइकल किमिनो, पैटी ड्यूक, गैरी मार्शल, एंटन येल्चिन, मैरी टैलर मूर, कर्टिस हैनसन और जॉन हर्ट के साथ श्रद्धांजलि दी गई. ऐसे में नवाजुद्दीन ने ट्वीट कर अपने मन की बात कही.
 



 ग्रैमी और टोनी अवॉर्ड के लिए नामित गायिका और गीतकार सारा बरेइलेस ने उन्हें संगीतमय श्रद्धांजलि दी. बरेइलेस ने जोनी मिशेल के गीत 'बोथ साइड्स नाओ' पर एक विशेष प्रस्तुति दी.

ब्रिटिश फिल्म उद्योग में अपनी सेवाओं के लिए पद्मश्री पुरस्कार विजेता ओमपुरी को 'ऑर्डर ऑफ द ब्रिटिश एम्पायर' का मानद अधिकारी भी नियुक्त किया गया था. . नेशनल स्कूल ऑफ ड्रामा के छात्र रहे ओमपुरी ने रिचर्ड एटेनबरो की फिल्म 'गांधी' से अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में कदम रखा, जिसके बाद उन्होंने 'ईस्ट ईज ईस्ट', 'माय सल द फैनेटिक' और 'द पैरोल ऑफिसर' जैसी कई फिल्मों में काम कर अंतर्राष्ट्रीय सिनेमा में ख्याति अर्जित की.  


 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com