NDTV Khabar

ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान हुई बहुत बड़ी चूक, श्रद्धांजलि में लगा दी जीवित फिल्मकार की तस्वीर

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
ऑस्कर अवॉर्ड्स के दौरान हुई बहुत बड़ी चूक, श्रद्धांजलि में लगा दी जीवित फिल्मकार की तस्वीर

ऑस्कर अवॉर्ड्स के श्रद्धांजलि सेगमेंट में जीवित फिल्मकार जेन चैपमैन की तस्वीर शामिल की गई.

नई दिल्ली:

इस बार ऑस्कर का अवॉर्ड समारोह गलतियों से भरा रहा है. पहले ला ला लैंड और मूनलाइट को लेकर हुई गलती के बाद अब अकादमी अवॉर्ड्स ने दिवंगत कलाकारों को श्रद्धांजलि देने के लिए बनाए वीडियो में ऑस्कर की टीम ने एक जीवित फिल्ममेकर की तस्वीर लगा दी. ऑस्ट्रेलिया की कॉस्ट्यूम डिजाइनर और चार बार ऑस्कर नॉमिनी जैनेट पैटरसन का निधन अक्टूबर 2015 में हुआ था, ऑस्कर टीम को उन्हें श्रद्धांजलि देनी थी लेकिन वीडियो में उनकी जगह गलती से ऑस्ट्रेलिया की ही फिल्म निर्मात्री जैन चैपमैन के फोटो का इस्तेमाल कर दिया. चैपमैन जीवित हैं, हालांकि उनकी तस्वीर के साथ जैनेट पैटरसन की जानकारी दी गई थी.

इस बारे में वैरायटी से बात करते हुए चैपमैन ने कहा कि इस गलती ने उन्हें बहुत बुरा महसूस कराया. वैरायटी को मेल पर भेजे गए एक जवाब में चैपमैन ने लिखा, "मेरी दोस्त और लम्बे समय तक सहयोगी रहीं जैनेट पैटरसन की जगह मेरी तस्वीर के उपयोग से मैं आहत हूं. जैनेट बेहद खूबसूरत थीं और चार बार ऑस्कर नॉमिनी रह चुकी थीं. यह काफी निराशाजनक है गलतियां सुधारी नहीं गई. मैं जीवित हूं, स्वस्थ हूं और सक्रिय निर्मात्री हूं."


टिप्पणियां

हालांकि, यह गलती सामने आते ही ट्विटर यूजर्स ऑस्कर को इस गलती का अहसास दिलाने लगे.
 


इस गलती पर अब तक ऑस्कर की तरफ से कोई स्टेटमेंट नहीं आया है.

इस साल जैनिफर एनिस्टन द्वारा प्रस्तुत की गई श्रद्धांजलि में दिग्गज अभिनेता ओम पुरी को भी श्रद्धांजलि दी गई. ओम पुरी का 66 की उम्र में इस साल छह जनवरी को दिल का दौरा पड़ने से मुंबई में निधन हो गया था. इस सेगमेंट में कैरी फिशर, प्रिंस और पिछले एक साल में दुनिया को अलविदा कहने वाले फिल्म इंडस्ट्री के दिवंगत कलाकारों को श्रद्धांजलि दी गई. जैनिफर ने बिल पैक्सन को श्रद्धांजलि दी जिनका निधन ऑस्कर से एक दिन पहले ही हुआ था.



Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement