यह ख़बर 27 फ़रवरी, 2012 को प्रकाशित हुई थी

ऑस्कर में 'द आर्टिस्ट' और 'ह्यूगो' ने गाड़े झंडे

खास बातें

  • रंगीन और डिजिटल साउंड से भरभूर फिल्मों को पछाड़ते हुए 'द आर्टिस्ट' साइलेंट ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर और एक्टर का ऑस्कर भी जीता।
न्यूयॉर्क:

फिल्म 'द आर्टिस्ट' ने इस साल बेस्ट फिल्म का ऑस्कर जीता है। रंगीन और डिजिटल साउंड से भरभूर फिल्मों को पछाड़ते हुए इस साइलेंट ब्लैक एंड व्हाइट फिल्म ने बेस्ट डायरेक्टर और एक्टर का ऑस्कर भी जीता। अमेरिका के लॉस एंजलिस में हुए ऑस्कर अवार्ड समारोह में फिल्म आर्टिस्ट के लिए बेस्ट एक्टर का अवार्ड जां दु−ज़ारदां को मिला जबकि बेस्ट डायरेक्टर का अवार्ड इसी फिल्म के लिए मिशेल एजानाविश्यूस को मिला।

बेस्ट एक्ट्रेस का खिताब फिल्म द आयरन लेडी के लिए माइरली स्ट्रीप के खाते में गया। बेस्ट सपोर्टिंग एक्टर का अवॉर्ड क्रिरस्टोफर प्लमर को फिल्म 'बिगिनर्स' के लिए मिला जबकि बेस्ट सपोर्टिंग एक्ट्रेस का अवॉर्ड द हेल्प के लिए 'ओक्टाविया स्पैंन्सर' को मिला है। विदेशी भाषा में बेस्ट फिल्म का अवॉर्ड ईरानी फिल्म 'ए सेपरेशन' को मिला है हांलाकि शुरुआती पुरस्कारों में फिल्म 'ह्यूगो' छाई रही और उसे पांचअवॉर्ड मिले। उसे बेस्ट सिनेमाटोग्राफर, बेस्ट आर्ट डायरेक्शन, बेस्ट विजुअल, इफेक्टस साउंड मिक्सिंग और साउंड एडिटिंग का अवॉर्ड मिला है जबकि बेस्ट कॉस्ट्यूम का अवॉर्ड 'द आर्टिस्ट' के नाम रहा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com