NDTV Khabar

पाकिस्तान में तापसी पन्नू की फिल्म 'नाम शबाना' पर लगा बैन, पहले दी थी रिलीज की अनुमति

68 Shares
ईमेल करें
टिप्पणियां
पाकिस्तान में तापसी पन्नू की फिल्म 'नाम शबाना' पर लगा बैन, पहले दी थी रिलीज की अनुमति

'नाम शबाना' के एक दृश्य में अक्षय कुमार और तापसी पन्नू.

खास बातें

  1. जरूरी एडिटिंग के बाद ही फिल्म रिलीज की मिली थी मंजूरी
  2. सिनेमाघर में एडिटिंग के बिना रिलीज किए जाने के बाद बैन की गई फिल्म
  3. नाम शबाना में तापसी पन्नू ने निभाई है मुख्य भूमिका
नई दिल्ली: अक्षय कुमार और तापसी पन्नू की फिल्म 'नाम शबाना' पर पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने बैन लगा दिया है. पिछले सप्ताह ही कुछ दृश्यों को काटने के बाद फिल्म को रिलीज करने की अनुमति दी गई थी. हालांकि इस्लामाबाद के एक सिनेमाघर में अनिवार्य एडिटिंग के बिना ही फिल्म का प्रदर्शन कर दिया गया जिसके बाद सख्त कदम उठाते हुए पाकिस्तान सेंसर बोर्ड ने फिल्म पर प्रतिबंध लगा दिया. सेंसर बोर्ड से जुड़े एक अधिकारी ने कहा कि सेंसर बोर्ड को फिल्म के प्रदर्शन पर रोक लगाने के लिए मजबूर होना पड़ा.

उन्होंने कहा कि फिल्म में आतंकवाद से संबंधित कुछ दृश्य थे जो दिखाए जाने के लिए उचित नहीं थे. स्क्रीनिंग पर रोक लगने के बाद फिल्म के स्थानीय वितरक एवर रेडी पिक्चर्स ने संपादन के बाद फिल्म दिखाने की अनुमति का आग्रह किया है. तापसी पन्नू और मनोज वाजपेयी की अहम भूमिकाओं वाली 'नाम शबाना' 31 मार्च को पाकिस्तान में प्रदर्शित की गयी थी.

दोनों देशों के बीच तनाव के चलते पाकिस्तान ने पिछले साल भारतीय फिल्मों की स्क्रीनिंग पर रोक लगा दी थी. इस साल की शुरुआत में यह प्रतिबंध हटा दिया गया और ऋतिक रोशन-यामी गौतम स्टारर फिल्म 'काबिल' बैन हटने के बाद वहां रिलीज होने वाली पहली भारतीय फिल्म थी.

'नाम शबाना' साल 2015 की फिल्म 'बेबी' का स्पिन-ऑफ है, इसमें टीम बेबी की सदस्य शबाना खान के टीम में शामिल होने से पहले की कहानी और उसके स्ट्रगल को दिखाया गया है. फिल्म में अक्षय कुमार, तापसी पन्नू, अनुपम खेर, मधुरिमा तुली और डैनी डेंजोग्पा पिछली फिल्म के अपने किरदारों में ही नजर आ रहे हैं वहीं मनोज वाजपेयी फिल्म का नया चेहरा हैं.

(इनपुट भाषा से)


Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक और गूगल प्लस पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...

Advertisement