Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com
NDTV Khabar

पंचोली परिवार ने राबिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
पंचोली परिवार ने राबिया के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का मुकदमा किया

फाइल फोटो

मुंबई:

अभिनेता आदित्य पंचोली और उनकी अभिनेत्री पत्नी जरीना वहाब ने जिया खान की मां राबिया खान के खिलाफ 100 करोड़ रुपये की मानहानि का दावा करते हुए बंबई उच्च न्यायालय में मुकदमा दायर किया है।

दो दिन पहले ही राबिया की याचिका पर सुनवाई करते हुए उच्च न्यायालय ने जिया खान कथित खुदकुशी मामले की जांच मुंबई पुलिस से सीबीआई को सौंपी थी। इसके साथ अदालत ने सीबीआई से यह भी कहा कि वह पता लगाए कि यह हत्या का मामला है या फिर आत्महत्या का।

पंचोली दंपती के पुत्र सूरज पर जिया को खुदकुशी के लिए उकसाने का आरोप है।

दंपती की ओर से दायर याचिका पर न्यायमूर्ति एससी गुप्ते ने कल राबिया को नोटिस देने के लिए कहा और मामले की आगे की सुनवाई 9 जुलाई तक के लिए स्थगित कर दी।

राबिया के वकील दिनेश तिवारी ने कहा, 'अब तक हमें कोई नोटिस नहीं मिला है, लेकिन हम जानते हैं कि मुकदमा दायर किया गया है और हम बुधवार (9 जुलाई) को अपना पक्ष रखेंगे।'

आदित्य पंचोली, जरीना और उनकी बेटी सना की ओर से दायर याचिका में आरोप लगाया गया है कि ब्रिटेन की नागरिक राबिया ने ट्विटर पर कलंकित करने वाली, अपमानजनक और अभद्र टिप्पणियां कीं जिनसे पंचोली परिवार की समाज में बदनामी हुई है।

पंचोली परिवार की ओर से दायर मानहानि के मुकदमे में राबिया के 18 ट्वीटों का उल्लेख है जिन्हें पंचोली परिवार के लिए अपमानजनक कहा गया है। राबिया ने ये ट्वीट कथित तौर पर 4 मार्च से 1 मई के बीच किए थे। आरोप है कि राबिया ने पंचोली परिवार के तीन लोगों के बारे में निजी टिप्पणियां कीं।

याचिका में कहा गया है कि ''आदित्य और जरीना 30 साल से फिल्म जगत के साथ जुड़े हुए हैं तथा दोनों ने समाज में प्रतिष्ठा कमाई है। ट्विटर पर राबिया द्वारा दोनों पर हमला किए जाने से परिवार की बदनामी हुई है तथा कई प्रशंसक, रिश्तेदार और दोस्त हैरान एवं परेशान हैं।''

इसमें परिवार की प्रतिष्ठा को हुए नुकसान के लिए 50 करोड़, कारोबार को नुकसान के लिए 25 करोड़ और उत्पीड़न के बदले में 25 करोड़ रुपये की मांग की गई है।

राबिया की बेटी और अभिनेत्री जिया पिछले साल 3 जून को अपने घर में छत के पंखे से लटकी पाई गईं थीं। पुलिस का संदेह है कि उसने सूरज से रिश्ता टूटने के बाद खुदकुशी कर ली।

टिप्पणियां


दिल्ली चुनाव (Elections 2020) के LIVE चुनाव परिणाम, यानी Delhi Election Results 2020 (दिल्ली इलेक्शन रिजल्ट 2020) तथा Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


 Share
(यह भी पढ़ें)... RSS प्रमुख मोहन भागवत बोले, 'शिक्षित परिवारों में तलाक के मामले अधिक', तो सोनम कपूर ने यूं दिया जवाब

Advertisement