NDTV Khabar

परेश रावल ने अरुंधती रॉय के लिए किए ट्वीट्स पर लिया यूटर्न, डिलीट किए ट्वीट

परेश रावल ने ट्वीट किया था, 'सेना की जीप से एक पत्थरबाज को बांधने की बजाय अरुं धति रॉय को बांधा जाना चाहिए.'

 Share
ईमेल करें
टिप्पणियां
परेश रावल ने अरुंधती रॉय के लिए किए ट्वीट्स पर लिया यूटर्न, डिलीट किए ट्वीट

परेश रावल ने लेखिका अरुंध‍ती रॉय पर की थी टिप्‍प्‍णी.

खास बातें

  1. परेश रावल ने सोमवार को अरुंधती रॉय पर किया था एक ट्वीट
  2. उनके ट्वीट पर लोगों ने जताया था जमकर विरोध, गायक अभिजीत ने दिया साथ
  3. अभिजीत के आपत्तिजनक ट्वीट के बाद ट्वीटर ने सस्‍पेंड किया अभिजीत का अकाउंट
नई दिल्‍ली:

एक्‍टर और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सांसद परेश रावल ने उस विवादित ट्वीट को अपने अकाउंट से हटा दिया है, जिसमें उन्होंने कहा था कि सेना की जीप से कश्मीरी पत्थरबाज के बजाय लेखिका अरुंधती रॉय को बांधा जाना चाहिए. परेश रावल ने ट्वीट किया था, 'सेना की जीप से एक पत्थरबाज को बांधने की बजाय अरुंधती रॉय को बांधा जाना चाहिए.' सांसद के इस ट्वीट के खिलाफ लोगों ने सोशल मीडिया पर अपने गुस्से का इजहार किया था. अरुंधती रॉय कश्मीर घाटी में कथित मानवाधिकार उल्लंघन के खिलाफ आवाज उठाती रही हैं. अरुंधती से संबंधित रावल का वह ट्वीट हालांकि अब उनके अकाउंट पर नहीं है.

परेश रावल के इसी ट्वीट को आगे बढ़ाते हुए गायक अभिजीत भट्टाचार्य ने परेश रावल के ट्वीट को रीट्वीट करते हुए लिखा था कि अरुंधति को गोली मार दी जानी चाहिए. इसके साथ ही मंगलवार को जेएनयू छात्रसंघ की नेता शेहला राशिद के बीजेपी नेताओं के सेक्स रैकेट चलाने के आरोपों वाले ट्वीट्स का जवाब देते हुए उन्होंने शेहला के चरित्र को लेकर आपत्तिजनक ट्वीट किए. अभिजीत की इन टिप्‍पणियों के बाद कई लोगों ने विरोध किया और ट्विटर इंडिया ने मंगलवार को अभिजीत का सोशल मीडिया अकाउंट सस्‍पेंड कर दिया गया.

 
abhijeet sonu

अभिजीत का ट्विटर अकाउंट सस्‍पेंड होने का विरोध करते हुए गायक सोनू निगम भी इस विवाद में कूद गए और उन्‍होंने बुधवार को कई ट्वीट्स का अभिजीत का समर्थन किया और अपना ट्विटर अकाउंट डिलीट कर दिया है. सोनू निगम ने बुधवार सुबह ट्व‍ीट कर कहा, 'क्या वाकई उन्होंने अभिजीत का अकाउंट सस्पेंड कर दिया? क्यों? ऐसी हालत में इससे भी बदतर गाली-गलौच, धमकियों और कट्टरवाद के लिए 90 फीसदी ट्विटर अकाउंट बंद होने चाहिए.'
 
sonu nigam

उल्लेखनीय है कि पत्थरबाजों के हमले से निपटने के लिए पिछले दिनों सेना ने एक कश्मीरी युवक को जीप के बोनट से बांधकर उसे मानव ढाल की तरह इस्तेमाल किया था, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद इसपर काफी हंगामा हुआ. इसपर हंगामा तब और बढ़ गया, जब सेना प्रमुख जनरल बिपिन रावत ने जम्मू एवं कश्मीर में आतंकवाद से निपटने को लेकर उस अधिकारी को सम्मानित किया, जिसने कश्मीरी युवक को जीप से बांधने का फैसला किया था.
टिप्पणियां

परेश रावल का वह ट्वीट पाकिस्तानी मीडिया की उस रिपोर्ट के बाद आया था, जिसमें अरुंधती रॉय के हवाले से कहा गया था कि कश्मीर में भारत की आक्रामकता शर्मनाक है और 'कश्मीरियों के संघर्ष को नई दिल्ली नहीं दबा सकती.' बता दें क‍ि अरुंधती द्वारा दिए गए इस बयान की कोई पुष्टि नहीं हुई है और इस बयान को 'फर्जी खबर' बताया गया है.


(इनपुट आईएएनएस से भी)



NDTV.in पर विधानसभा चुनाव 2019 (Assembly Elections 2019) के तहत हरियाणा (Haryana) एवं महाराष्ट्र (Maharashtra) में होने जा रहे चुनाव से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरें (Election News in Hindi), LIVE TV कवरेज, वीडियो, फोटो गैलरी तथा अन्य हिन्दी अपडेट (Hindi News) हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर लाइक और ट्विटर पर फॉलो करें.


Advertisement