यह ख़बर 13 अप्रैल, 2013 को प्रकाशित हुई थी

फाल्के पुरस्कार के लिए प्राण सबसे योग्य : अमिताभ

खास बातें

  • अमिताभ बच्चन ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर दिग्गज अभिनेता प्राण को बधाई दी है। 'बिग बी' ने उनके साथ 'जंजीर', 'डॉन' और 'अमर अकबर एंथोनी' जैसी फिल्मों में काम किया।
मुंबई:

मेगा स्टार अमिताभ बच्चन ने दादा साहब फाल्के पुरस्कार मिलने पर दिग्गज अभिनेता प्राण को बधाई दी है। 'बिग बी' ने उनके साथ 'जंजीर', 'डॉन' और 'अमर अकबर एंथोनी' जैसी फिल्मों में काम किया है। 93-वर्षीय प्राण को शुक्रवार को 2012 के दादा साहब फाल्के पुरस्कार के लिए चुना गया।

अमिताभ बच्चन ने अपने पूर्व सहयोगी और मित्र को बधाई देने के लिए सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक का इस्तेमाल किया। 'बिग बी' ने फेसबुक पर लिखा, प्राण साहब को प्रतिष्ठित दादा साहब फाल्के पुरस्कार दिए जाने की घोषण हुई है... वह सही में हकदार हैं... एक सच्चे सज्जन और एक महान मित्र... निरंतर उनके अच्छे स्वास्थ्य के लिए कामना और बहुत-बहुत बधाई।

उन्होंने लिखा, प्राण साहब और मैंने कई फिल्मों में एक साथ काम किया... वह सेट पर एक अच्छे सहकर्मी, अनुशासित, समय के पाबंद और काफी पेशेवर होते थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

भारतीय सिनेमा के जनक दादा साहब फाल्के के नाम पर दिया जाने वाला यह पुरस्कार 3 मई को प्राण को दिया जाएगा। प्राण हाल में खराब स्वास्थ्य के चलते अस्पताल में थे। अभिनय में अपने छह दशक के शानदार करियर के बाद उन्होंने फिल्मों से संन्यास ले लिया था। उन्होंने 400 से अधिक फिल्मों में काम किया।